हुंडई औरा फेसलिफ्ट भारत में हुई पेश, 6 एयरबैग के साथ मिले नए फीचर्स, स्विफ्ट को देगी टक्कर | Hyundai Aura Facelift

2023 Hyundai Aura Unveiled: हुंडई ने बड़े ही चुपचाप तरीके से औरा फेसलिफ्ट (Hyundai Aura Facelift) को पेश कर दिया है। कंपनी ने औरा के 2023 मॉडल को नए लुक और फीचर्स के साथ पेश किया है और इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी है। हुंडई औरा फेसलिफ्ट के लिए कंपनी 11,000 रुपये की प्री-बुकिंग राशि ले रही है।

हो गई और भी स्टाइलिश

हुंडई औरा फेसलिफ्ट के फ्रंट को नया डिजाइन दिया गया है। कंपनी ने इसमें एक नया बम्पर और फ्रंट ग्रिल शामिल किया है जो इसे पहले से अधिक स्टाइलिश लुक दे रहा है। इसके बम्पर पर नए डिजाइन का एलईडी डीआरएल दिया गया है। वहीं इसके साइड और रियर प्रोफाइल में कोई बदलाव नहीं है। कंपनी ने इसके इंटीरियर डिजाइन में भी बदलाव नहीं किया है लेकिन इंटीरियर में अब नया लाइट ग्रे रंग मिलता है। कुल मिलाकर कंपनी ने नई औरा को एक फ्रेश लुक और अपील देने की कोशिश की है।

2023 Hyundai Aura

नए फीचर्स से हुई लैस

हुंडई और फेसलिफ्ट कुछ नए फीचर्स से लैस है। इसके फीचर्स की लिस्ट में फूटवेल लाइटिंग, एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 3.5-इंच का एमआईडी, यूएसबी टाइप-सी फास्ट चार्जर और ऑटोमैटिक हेडलैंप शामिल हैं। इसमें पहले के जैसे ही 8-इंच टचस्क्रीन सिस्टम, एंड्रॉइड ऑटो, एप्पल कारप्ले, वायरलेस चार्जर, क्रूज कंट्रोल, पुश-बटन स्टार्ट-स्टॉप और ऑटोमैटिक ऐसी जैसे फीचर्स दिए जा रहे हैं।

सेफ्टी में भी हुई अपडेट

हुंडई औरा फेसलिफ्ट में अब स्टैंडर्ड तौर पर 4 एयरबैग मिल रहा है। वहीं इसके SX(O) वेरिएंट में कंपनी 6 एयरबैग दे रही है। इसके अलावा इसके अन्य सेफ्टी फीचर्स में ईएससी, एबीएस-ईबीडी, हिल स्टार्ट असिस्ट, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (टीपीएमएस), रियर पार्किंग कैमरा और आइसोफिक्स चाइल्ड सीट माउंट भी दिए जा रहे हैं।

कंपनी ने हुंडई औरा के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया है। यह पहले की तरह 1.2-लीटर पेट्रोल और सीएनजी इंजन संचालित है। इसका पेट्रोल इंजन 83 बीएचपी की पॉवर और 113 एनएम का टॉर्क देता है जबकि सीएनजी में यह 69 बीएचपी की पॉवर और 95 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। कंपनी ने इससे 1-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन को हटा दिया है।

2023 Hyundai Aura

हुंडई औरा के मौजूदा मॉडलों की कीमत 6.20 लाख रुपये से शुरू होकर 8.97 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है। उम्मीद की जा रही है कि औरा फेसलिफ्ट को पुराने मॉडल से अधिक कीमत पर उतारा जाएगा। भारत में औरा फेसलिफ्ट का मुकाबला होंडा अमेज, टाटा टिगोर और मारुति सुजुकी स्विफ्ट से है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *