Auto Expo 2023 LML Star | कमाल का 360 डिग्री कैमरा वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर, पीछे या बगल में कौन सी है गाड़ी डिस्प्ले में दिखेगी

Two Wheelers

oi-Ashish Kushwaha

Electric Scooter: ऑटो एक्सपो 2023 में LML ने गुरुवार को नोएडा में अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर (LML Star Electric Scooter) स्टार को शोकेस किया है।

साथ ही इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग भी शुरू हो चुकी है। हालांकि, इस बार यह इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर मैन्युफैक्चरर के तौर पर आएगी।

LML Star Electric Scooter

एलएमएल स्टार इलेक्ट्रिक स्कूटर अपने डिजाइन के साथ काफी फ्यूचरिस्टिक दिखता है। इसमें रेड एक्सेंट के साथ ब्लैक और ब्लैक व्हाईट कलर की डुअल टोन थीम देखने को मिलती है। स्कूटर में एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप के साथ एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप मिलता है। स्कूटर में 360 डिग्री कैमरा, हैप्टिक फीडबैक और एलईडी लाइटिंग के साथ मिलेगा।

इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर में एक इंटरेक्टिव डिस्प्ले है, जो ज्यादा कस्टमाइजेबल है और टेक्स्ट को दिखाता है, जिसे ग्राहक के मूड के अनुसार कस्टमाइज किया जा सकता है। अन्य फीचर्स में एम्बीएंट लाइट, डीआरएल, बैकलाइट और इंडिकेटर्स शामिल हैं।

इसके शानदार डिजाइन और जबरदस्त फीचर्स की बदौलत एलएमएल स्टार न केवल भारतीय बाजार में लोकप्रिय है, बल्कि यूरोप, अमेरिका, जापान और ऑस्ट्रेलिया जैसे कुछ विकसित बाजारों में भी भारी संख्या में निर्यात किया जाता है।

एलएमएल स्टार पर मौजूद सेफ्टी फीचर्स में एबीएस, रिवर्स पार्क असिस्ट, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS) शामिल हैं। इलेक्ट्रिक स्कूटर में एक पावरफुल मोटर और बैटरी लगी है, जो इसे एक सहज और आरामदायक सवारी प्रदान करता है। फुटबोर्ड पर रखी रिमूवेबल बैटरी के कारण यह स्कूटर ग्रेविटी का सबसे अच्छा केंद्र प्रदान करता है और इसे सेगमेंट में सबसे ज्यादा बूट स्पेस मिलता है।

LML Star Electric Scooter

इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होने की उम्मीद है। लॉन्च होने पर, LML Star का मुकाबला Bajaj Chetak , TVS iQube , Ola S1, Vida V1, Simple one और Ather 450X से होगा।

लएमएल के एमडी और सीईओ योगेश भाटिया ने कहा, कि “एलएमएल स्टार हमारी विरासत की पहचान है, यह सुनिश्चित करता है कि यह पीढ़ियों के माध्यम से जीवन को छूता रहेगा। एलएमएल स्टार नवाचार, प्रौद्योगिकी और शैली के साथ एक फैशन स्टेटमेंट है। मुख्य विशेषताओं से समझौता किए बिना उपभोक्ता की जीवन शैली को जोड़ते हुए इसे एक फैशन स्टेटमेंट के रूप में फिर से परिभाषित किया गया है।”

Most Read Articles

English summary

Lml star electric scooter unveiled at auto expo 2023 range features

Story first published: Thursday, January 12, 2023, 15:30 [IST]





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *