YouTube दिखाएगा फ्री TV चैनल्स! नई सर्विस की टेस्टिंग चालू
वीडियो शेयरिंग और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म YouTube कथित तौर पर फ्री टीवी चैनल स्ट्रीमिंग को टेस्क कर रहा है, जिसका मतलब है कि ऐसा हो सकता है कि जल्द आपको YouTube पर ही कुछ टीवी चैल्स मुफ्त में लाइव देखने को मिलेंगे। हालांकि, ऐसा नहीं है कि आपको मुफ्त टीवी चैनल्स दिखाकर YouTube के स्वामित्व वाली कंपनी Google कमाई नहीं करना चाहेगी, क्योंकि रिपोर्ट यह भी बताती है कि यह एक नई, विज्ञापन-समर्थित सर्विस होगी।
GMSArena के अनुसार, YouTube जल्द अपने प्लेटफॉर्म पर टीवी चैनल्स की फ्री लाइव स्ट्रीमिंग की सर्विस जोड़ सकती है। हालांकि, यह एक विज्ञापन-समर्थित सर्विस होगी, जिसका मतलब है कि टीवी के समान प्लेटफॉर्म आपको थोड़े-थोड़े समय पर विज्ञापन दिखा सकता है।

रिपोर्ट कहती है कि प्लेटफॉर्म फिलहाल इस सर्विस को टेस्ट कर रहा है और टीवी शोज, मूवीज और पूरे टीवी चैनल्स को स्ट्रीम करने के लिए विभिन्न कंपनियों से बात कर रहा है। बताया गया है कि इस सर्विस को टेस्ट करने के लिए कुछ YouTube यूजर्स को चुना भी गया है।

रिपोर्ट आगे यह भी कहती है कि YouTube अभी के लिए दर्शकों की रुचि का अनुमान लगा रही है और अगर सब कुछ योजना के अनुसार होता है, तो Google के स्वामित्व वाली सर्विस कंपनियों से विज्ञापन रेवेन्यू में 45 प्रतिशत की कमीशन की मांग कर सकती है।

बता दें कि हाल ही में, स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ने NFL संडे टिकट के साथ एक डील की है और इसे इस साल से YouTube TV और YouTube Primetime चैनल्स पर स्ट्रीम किया जाएगा।

YouTube अपने प्लेटफॉर्म के Shorts क्रिएटर्स के साथ अपने विज्ञापन से होने वाली कमाई को शेयर करना भी शुरू कर रही है, जो रिपोर्ट के अनुसार टिकटॉक की तुलना में सर्विस को अधिक आकर्षक बना देगा।

By Gopi Soni

Never stop learning, because life never stops teaching

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *