Headlines

टोयोटा की इन कारों में मिली खराबी, रिकॉल हुईं 1390 यूनिट्स, कहीं आपकी कार तो नहीं | Toyota Recall

टोयोटा की इन कारों में मिली खराबी, रिकॉल हुईं 1390 यूनिट्स, कहीं आपकी कार तो नहीं | Toyota Recall
Toyota Recall Hyryder and Glanza: एक दिन पहले मारुति के बाद टोयोटा ने भी कारों को रिकॉल किया गया है। नए साल में मारुति के अलावा टोयोटा की कारों में भी खराबी देखने को मिली है।

कंपनी की ओर से इसकी जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर भी दी गई है। जानकारी के मुताबिक कंपनी ने दो कारों की 1390 यूनिट्स को रिकॉल किया है।

Toyota Recall Hyryder and Glanza

कंपनी की वेबसाइट के अनुसार जिन कारों को रिकॉल किया गया है, उनमें अर्बन क्रूजर हाईराइडर और ग्लैंजा शामिल हैं। कंपनी ने जिन कारों को रिकॉल किया है उन्हें 8 दिसंबर 2022 से 12 जनवरी 2023 के बीच बनाया गया है।

कंपनी के मुताबिक दोनों कारों की 1390 यूनिट्स में एयरबैग कंट्रोलर की खराबी देखने को मिली है। इन सभी कारों के एयरबैग कंट्रोलर में खराबी का पता चलने के बाद इन्हें वापस बुलाया गया है। ग्राहक इन कारों को नजदीकी सर्विस सेंटर पर ले जाकर बिना किसी एक्स्ट्रा चार्ज के ठीक करा सकते हैं।

इसके लिए कंपनी ग्राहकों से संपर्क भी कर रही है। अगर आप भी अपनी कार की जानकारी देखना चाहते हैं तो कंपनी की वेबसाइट पर विन नंबर के जरिए चेक कर सकते हैं या कंपनी की डीलरशिप पर जाकर भी जानकारी ले सकते हैं।

जब किसी कार के किसी खास पार्ट में खराबी देखने को मिलती है तो कंपनियां उन कारों को रिकॉल करती हैं। इस दौरान उन कारों की अच्छे से चेकिंग की जाती है और खराब पार्ट को बदल दिया जाता है। इसके लिए कंपनी किसी भी ग्राहक से किसी तरह का कोई अतिरिक्त चार्ज नहीं लेती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *