Headlines

इंतजार हुआ खत्म! इस दिन लाॅन्च हो रही है नई हुंडई ग्रैंड आई10 नियोस, मिलेगा नया फ्रंट लुक और नए फीचर्स

इंतजार हुआ खत्म! इस दिन लाॅन्च हो रही है नई हुंडई ग्रैंड आई10 नियोस, मिलेगा नया फ्रंट लुक और नए फीचर्स
2023 Grand i10 Nios: हुंडई भारतीय बाजार में ग्रैंड आई10 नियोस (2023 Grand i10 Nios) के फेसलिफ्ट माॅडल को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। कंपनी नए अवतार में इस किफायती हैचबैक को 20 जनवरी 2023 को लॉन्च करने वाली है। आपको बता दें कि नई ग्रैंड आई10 नियोस की बुकिंग पहले से ही चालू है। इसे कंपनी की डीलरशिप या वेबसाइट पर 11,000 रुपये की टोकन राशि चुका कर बुक कराया जा सकता है।

नई ग्रैंड आई10 नियोस को कॉस्मेटिक बदलाव और कुछ नए फीचर्स के साथ लाया जा रहा है। डिजाइन की बात करें तो, ग्रैंड आई10 नियोस को अब एक नया फ्रंट लुक मिलेगा। इसके फ्रंट बंपर को अपडेट किया गया है और अब इसमें एरो शेप के एलईडी डीआरएल लगाए गए हैं। फ्रंट ग्रिल का डिजाइन अलग है और इसमें बड़े एयर इनलेट दिए गए हैं।

2023 Grand i10 Nios

यह कार अब बेहद स्पोर्टी दिखने वाली नए डिजाइन के 15-इंच के अलॉय व्हील्स के साथ आएगी। वहीं, कार के रियर सेक्शन में नया टेल लाइट सेटअप देखने को मिलेगा। कार का केबिन भी अब पूरी तरह से नया हो गया है। इंटीरियर फीचर्स में नया क्रूज कंट्रोल, वायरलेस चार्जिंग पैड, यूएसबी फास्ट चार्जिंग पोर्ट, नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, फूटवेल लाइटिंग और नया वॉयस रिकाॅजनिशन सिस्टम शामिल है।

सुरक्षा के मामले में भी इस हैचबैक को अपडेट किया गया है। इसमें अब 6 एयरबैग, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, हिल स्टार्ट असिस्ट, ऑटो हेडलैंप और पार्किंग सेंसर और रियर-व्यू कैमरा जैसे फीचर्स भी मिल रहे हैं।

कंपनी ने इंजन में कोई बदलाव नहीं किया है। यह पहले की तरह 1.2-लीटर पेट्रोल और सीएनजी इंजन में पेश की जाएगी, लेकिन कंपनी ने इसके टर्बो पेट्रोल और डीजल इंजन वेरिएंट्स को बंद कर दिया है। 1.2-लीटर पेट्रोल 82 बीएचपी की पॉवर और 114 एनएम का टॉर्क देता है, वहीं सीएनजी इंजन 68 बीएचपी की अधिकतम पॉवर के साथ 95 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। नई ग्रैंड आई10 नियोस को 5.70 लाख रुपये की शुरूआती (एक्स-शोरूम) कीमत पर उतारा जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *