Headlines

बजाज चेतक के हैंडल में लगी कार की स्टीयरिंग, पुलिस भी देखकर हुई हैरान | Bajaj Chetak Scooter Modification

बजाज चेतक के हैंडल में लगी कार की स्टीयरिंग, पुलिस भी देखकर हुई हैरान | Bajaj Chetak Scooter Modification

इंस्टाग्राम पर अक्सर क्रिएटिव रील देखने को मिलती है यह इसका अड्डा बनता जा रहा है। ऐसे में इंस्टाग्राम में एक ऐसी रील वायरल हो रही है जिसमें स्कूटर को मोडिफाइड करके उसमें कार की स्टेरिंग लगा दी गई है।

वहीं पंजाब को मोडिफिकेशन में माहिर माना जाता है। यहां के लोग वाहनों में ऐसे बदलाव करते हैं जिसकी कोई लिमिट ही नहीं है।

Scooter with steering wheel and fire exhaust

हाल ही में एक सुजुकी ब्रेजा को मोडिफाइड किया गया था, जिसे रेंज रोवर एसयूवी की तरह दिखने के लिए कस्टमाइज किया गया था। ऐसे में अब एक और मॉडिफिकेशन वायरल हो रहा है। इस बार यह मोडिफिकेशन स्कूटर पर किया गया है। एक अन्य रील्स में देखा जा सकता है कि कैसे वहां गुरने वाले पुलिस की नजर उस स्कूटर पर पड़ती है जिसे देखकर वह दंग रह जाता है।

इंस्टाग्राम पर malkitbaj_wa नाम के एक इंस्टाग्राम यूजर ने एक मॉडिफाइड स्कूटर के कई रील वीडियो अपलोड किए हैं। जिसमें बजाज चेतक स्कूटर के सामान्य हैंडलबार के बजाय कार के स्टीयरिंग व्हील को फिट किया गया है।

इतना ही काफी नहीं था, स्कूटर के फ्रंट में कार का एलॉय व्हील भी है। कहने की जरूरत नहीं है, ये हिस्से सवारी करने के लिए ज्यादा सुविधाजनक नहीं है। इसके अलावा, इसे इंस्टाग्राम पर अपलोड किए गए कुछ अन्य वीडियो भी हैं जो उसी स्कूटर में एक नीली सायरन लाइट भी लगी हुई है।

सोशल मीडिया पर उसी व्यक्ति द्वारा अपलोड किए गए फॉलोअप वीडियो में दिखाया गया है कि स्टीयरिंग व्हील को अब स्कूटर के मूल हैंडलबार में बदल दिया गया है और यह आश्चर्य की बात नहीं है क्योंकि इस तरह के बेतुके मॉडिफिकेशन के साथ दोपहिया वाहन चलाना शायद एक मुश्किल काम है।

Scooter with steering wheel and fire exhaust

स्कूटर पर किए गए मॉडिफिकेशन निश्चित रूप से कानून तौर पर गलत है। उसी प्रोफाइल में ऐसे कई वीडियो हैं जिनसे पता चलता है कि उस व्यक्ति ने उसी स्कूटर पर कई अन्य एग्जॉस्ट भी फिट किए हैं। एक वीडियो में रॉयल एनफील्ड से प्रेरित पाइप दिखाया गया है, जबकि एक अन्य क्लिप में उसी स्कूटर को ट्रैक्टर-प्रकार के निकास के साथ फिट किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *