Headlines

मारुति सुजुकी Jimny और Fronx ने मचाया धमाल, 7 दिनों में प्री-बुकिंग 11,000 के हुई पार | Maruti Suzuki Jimny And Fronx Booking Details

मारुति सुजुकी Jimny और Fronx ने मचाया धमाल, 7 दिनों में प्री-बुकिंग 11,000 के हुई पार | Maruti Suzuki Jimny And Fronx Booking Details

Four Wheelers

oi-Nitish Kumar

भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने ऑटो एक्सपो 2023 में जिम्नी (Jimny) ऑफ-रोड एसयूवी और एक नई सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी, फ्रोंक्स (Fronx) को प्रदर्शित किया। कंपनी ने दोनों एसयूवी के लिए प्री-बुकिंग 12 जनवरी को शुरू की थी। अब एक सप्ताह कके भीतर मारुति के इन स्पोर्ट यूटिलिटी वाहनों को 11,000 यूनिट्स से अधिक बुकिंग मिल गई है।

Maruti Suzuki Jimny And Fronx Bookings

आपको बता दें कि मारुति सुजुकी जिम्नी 5-डोर और फ्रोंक्स के लिए अपनी आधिकारिक नेक्सा वेबसाइट और देश भर में अपने नेक्सा डीलरशिप पर बुकिंग स्वीकार कर रही है। ग्राहक प्रत्येक वाहन के लिए 11,000 रुपये की टोकन राशि चुका कर बुकिंग कर सकते हैं। ताजा जानकारी के अनुसार, मारुति जिम्नी और फ्रोंक्स को एक सप्ताह के भीतर क्रमशः 9,000 और 2,500 की कन्फर्म बुकिंग मिल चुकी है।

मारुति जिम्नी की बात करें तो इसे 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन में लाया गया है जो 103 बीएचपी की पॉवर और 134 एनएम का पीक टॉर्क विकसित करता है। बेहतर ऑफ-रोड क्षमताओं के लिए ऑलग्रिप प्रो 4X4 सिस्टम के साथ ट्रांसमिशन विकल्पों में 5-स्पीड एमटी और 4-स्पीड एटी दिया जा रहा है।

फ्रोंक्स में 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलता है जो 98.6 बीएचपी की पॉवर और 147.6 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। फ्रोंक्स में 5-स्पीड एमटी और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प दिया गया है। इसके अलावा इसमें 1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन भी मिलता है जो 88.5 बीएचपी की पॉवर और 113 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड एमटी और 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया गया है।

मारुति सुजुकी जिम्नी 5-डोर और फ्रोंक्स की कीमतें इस साल मई में सामने आने की उम्मीद है। लॉन्च होने पर, फ्रोंक्स मारुति की सबसे सस्ती सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी होगी, जबकि जिम्नी की कीमत ब्रेजा और ग्रैंड विटारा के बीच होगी।

Most Read Articles

English summary

Maruti suzuki jimny and fronx booking 11000 units details

Story first published: Thursday, January 19, 2023, 17:52 [IST]



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *