Tecno ला रहा नया फोल्डेबल फोन, स्क्रीन साइज देखकर टैबलेट कंपनियों को भी मिलेगी टक्कर!
स्मार्टफोन निर्माता ब्रांड Tecno अपने नए फोल्डेबल स्क्रीन वाले फोन Tecno Phantom Vision V पर काम कर रही है। यह फोन मार्केट में मौजूद सामान्य फोल्डेबल फोन से काफी अलग है। इसकी वजह यह है कि इसमें रोलेबल स्लाइडिंग स्क्रीन है। सबसे आपको बता दें कि यह एक कॉन्सेप्ट डिवाइस है। यानी कि अभी साफ नहीं है कि यह असलियत में आएगा या नहीं या फिर आएगा तो इसके डिजाइन में कैसे बदलाव हो सकते हैं।
GSMArena द्वारा शेयर किए गए Tecno Phantom Vision V के वीडियो में फोन फोल्ड हुआ नजर आ रहा है। हालांकि ब्रांड की ओर से कोई ऑफिशियल स्टेटमेंट नहीं है। अगर ऐसी संभावना है कि Tecno Phantom V फोल्डेबल फोन का ऐलान जल्द हो सकता है क्योंकि मोनिकर बीते माह ब्लूटूथ SIG डाटाबेस में नजर आया था। फरवरी के आखिर में MWC 2023 होगा तो उसमें Tecno द्वारा इस फोल्डेबल फोन को लाने की संभावना है।

Tecno Phantom Vision V के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो Tecno Phantom Vision V के रियर पार्ट में क्वाड-एलईडी फ्लैश के साथ ट्रिपल कैमरा यूनिट है। रियर में कैमरा मॉड्यूल फैंटम एक्स2 सीरीज से जैसा लगता है। कैमरा सेटअप के पास एक छोटी सी डिस्प्ले मिलती है जो कि नोटिफिकेशन, ऑल्वेज ऑन डिस्प्ले कंटेंट जैसे वॉच और रिमाइंडर आदि दिखाती है।

Tecno Phantom Vision V फोन एक एयरोस्पेस-ग्रेड टाइटेनियम मिक्स मैटल और एक पेटेंट डिजाइन के साथ एक ड्यूराबल हिंज से लैस है। फोल्ड होने पर फोन एक रेगुलर पॉकेट-फ्रेंडली स्मार्टफोन जैसा दिखता है। इस फोल्डेबल फोन की इनर डिस्प्ले 11 फंक्शनल लेयर्स से बनी है। इसकी मुख्य डिस्प्ले 10.1 इंच की है। ऐसा लग रहा है कि यह स्क्रीन किनारे तक फोल्ड होती है। यानी कि यह खुलने पर एक टैबलेट जैसा लगता है। अगर ऐसा फोन मार्केट में आता है तो इससे टैबलेट को कड़ी टक्कर मिल सकती है।

By Gopi Soni

Never stop learning, because life never stops teaching

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *