Headlines

आ गई 70 की स्पीड में चलने वाली ई-बाइक, 100 किमी की रेंज… एडवांस फीचर्स से लैस | Joy Rockefeller e-Bike

आ गई 70 की स्पीड में चलने वाली ई-बाइक, 100 किमी की रेंज… एडवांस फीचर्स से लैस | Joy Rockefeller e-Bike

Two Wheelers

oi-Nitish Kumar

Joy Rockefeller: भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों का क्रेज बढ़ता ही जा रहा है। इस वजह से बाइक और स्कूटर बनाने वाली कंपनियां अब नए-नए इलेक्ट्रिक वाहनों को लॉन्च कर रही हैं। हाल ही में ई-वाहनों की प्रमुख निर्माता Joy e-Bikes ने अपनी नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल रॉकफेलर (Rockefeller) का खुलासा किया है।

Joy Rockefeller

कंपनी ने अपनी नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को ग्रेटर नोएडा में आयोजित ऑटो एक्सपो 2023 में लॉन्च किया। रॉकफेलर इलेक्ट्रिक बाइक की बात करें तो इसकी टॉप स्पीड 70 किमी/घंटा है। इस बाइक में कंपनी ने एलईडी हेडलाइट, एलईडी टेल लाइट और एलईडी टर्न इंडिकेटर दिए हैं।

डिजाइन के मामले में यह बाइक देखने में किस भी साधारण बाइक जैसी ही दिखती है। हालांकि, इसके इंजन की जगह बैटरी पैक फिट किया गया है। बाइक के पिछले पहिये में हब इलेक्ट्रिक मोटर लगाया गया है। जॉय रॉकफेलर (Joy Rockefeller) के फीचर्स की बात करें तो इसमें सामने टेलीस्कोपिक फोर्क सस्पेंशन और पीछे डुअल स्प्रिंग लोडेड शॉकर दिए गए हैं। बाइक के दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक भी लगाया गया है।

इसके अलावा बाइक्स के इलेक्ट्रॉनिक फीचर्स में फुल डिजिटल डिस्प्ले, जियोफेंसिंग, लाइव व्हीकल ट्रैकिंग, रिमोट लॉक/अनलॉक और ऑडियो प्लेबैक जैसे फीचर्स मिलते हैं। कंपनी का दावा है कि यह पेट्रोल से चलने वाली किसी भी 100-125 सीसी की बाइक को टक्कर दे सकती है।

Joy Rockefeller

कंपनी ने इस बाइक में काफी मजबूत प्लास्टिक का इस्तेमाल किया है। कंपनी दावा करती है कि बाइक के प्लास्टिक से बने पार्ट्स बिना टूटे सालों साल चल सकते हैं। फुल चार्ज पर जॉय रॉकफेलर को 100 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। फिलहाल कंपनी ने बाइक की कीमत का खुलासा नहीं किया है लेकिन उम्मीद है कि इसकी कीमत तकरीबन 1.20 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) हो सकती है। कंपनी आने वाले कुछ महीनों में इसे शोरूम पर उपलब्ध करेगी।

Most Read Articles

English summary

Joy rockefeller e bike unveiled at auto expo 2023 features range details

Story first published: Friday, January 20, 2023, 10:23 [IST]





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *