Headlines

वाहन चेकिंग के दौरान जेल से छूट गिरोह बनाकर चोरी करने वाले गिरफ्तार..

दुर्ग।पाटन पुलिस ने नंदिनी, मचांदुर, जामगांव आर और पाटन क्षेत्र में दुकान और मकान में चोरी करने वाली गैंग को गिरफ्तार किया है। गैंग का मास्टरमाइंड हितेश साहू और राजेश रात्रे हैं। दोनों ने अपने साथी घनश्याम उर्फ सोनू राजपूत और अभिषेक जोसफ के साथ मिलकर 6 चोरी की घटनाओं को अंजाम देने कबूल किया है। आरोपियों में तीन उतई और एक पाटन का रहने वाला है। राजेश हत्या के मामले में 16 साल 4 महीने की सजा काटकर करीब 1 साल पहले ही बाहर आया है।

जेल में ही उसकी दोस्ती बाकी आरोपियों से हुई थी। जेल से छूटने के बाद राजेश के अक्टूबर महीने में सभी से संपर्क किया। इसके बाद गैंग बनाकर ग्रामीण इलाकों में चोरी करने लगा। पुलिस ने सभी को शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया। जहां से सभी को जेल भेज दिया है।पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने आसपास के क्षेत्रों में 6 चोरी की घटनाओं को कारित किया जाना कबूला है। उनके द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर पूछताछ की जा रही है। पीड़ितों के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है। ताकि चोरी गए सामानों की पूरी तरह से जब्ती हो सके। इसके अलावा अन्य घटनाओं के बारे में भी जानकारी मिल सके।

पूछताछ में पता चला मुख्य आरोपी पहले भी हत्या के मामले में जेल जा चुका है

एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने बताया कि गिरोह में शामिल दो आरोपियों को पाटन में वाहन चेकिंग के दौरान रोका गया था। दोनों के पास टुल्लू पंप था। इसके बाद एसडीओपी पाटन देवांश सिंह राठौर की टीम ने आरोपियों से सख्ती से पूछताछ करना शुरु किया। जिसके बाद गिरोह के बाकी सदस्यों का और चोरी की घटनाओं का पता चला। पूछताछ में पता चला कि हितेश उतई के वाहन मालिक की किराए पर गाड़ी चलाता था। उक्त वाहन पुलिस लाइन में किराए पर कभी-कभी अटैच भी होती थी। इस वजह से गाड़ी में नीली बत्ती लगी हुई थी। इसी बत्ती का फायदा उठाकर गिरोह देर रात गाड़ी से चोरी करने निकलता था। चोरी का पूरा सामान गाड़ी में रखकर आपस में बांट लेते थे। पुलिस के मुताबिक राजेश के खिलाफ हत्या का पुराना अपराध था। बाकी आरोपियों के खिलाफ भी चोरी समेत अन्य धाराओं में पहले केस दर्ज हो चुके है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *