आज का राशिफल 22 जनवरी 2023 : रविवार के दिन चंद्रमा का संचार शनि की राशि मकर राशि में होगा। चंद्रमा का इस तरह संचार कई राशियों के लिए बहुत ही शुभ रहने वाला है। इसी के साथ आइए जानते हैं आज का दिन किन राशियों के लिए शुभ साबित होने वाला है।रविवार 22 जनवरी को चंद्रमा दिन रात मकर राशि में संचार करेगा। वहीं शनि की मूल त्रिकोण राशि कुंभ में आज शुक्र भी प्रवेश कर रहे हैं। ऐसे में कुंभ राशि में शुक्र शनि की युति रहेगी जबकि आज मकर राशि में सूर्य, चंद्रमा का योग बना रहेगा। नक्षत्रों की बात करें तो आज शुभ श्रवण नक्षत्र का प्रभाव बना रहेगा।

मेष राशि: आपको सफलता मिलेगी
मेष राशि वालों के लिए आज का दिन थोड़ा सा परेशानी वाला हो सकता है, इसलिए सावधान रहें। आज का दिन आप चिंताओं और शारीरिक समस्याओं से जूझते हुए बिताएंगे, लेकिन आप अपनी बुद्धि, कौशल और कार्यकुशलता के बल पर काम और रिश्तों में तालमेल बनाकर हर परिस्थिति को अपने पक्ष में करना जानते हैं और इसी गुण के साथ आपको सफलता मिलेगी। दांपत्य जीवन खुशियों से भरा रहेगा। प्रेम जीवन में तनाव के बावजूद स्थिति नियंत्रण में रहेगी। काम के सिलसिले में आज का दिन मजबूत रहेगा।

आज भाग्य 97% आपके पक्ष में रहेगा। गौ माता को हरा चारा खिलाएं।

वृषभ राशि: अच्छे परिणाम की प्राप्ति होगी
वृषभ राशि के लोगों के लिए आज का दिन खुश रहने वाला है। अपने प्रेम जीवन को खुशहाल बनाने की कोशिश करेंगे। अपने प्रेमी से खूब बातें करेंगे जिससे आज उन्हें भी प्रेम की अनुभूति होगी और रिश्ता भी मजबूत होगा। शादीशुदा जातकों का गृहस्थ जीवन अच्छा रहेगा और रिश्तों में घनिष्ठता बढ़ेगी और रोमांस बढ़ेगा। काम के सिलसिले में आपको बहुत अच्छे परिणाम की प्राप्ति होगी। आपकी तरक्की हो सकती है और आपका कार्यभार बढ़ सकता है। पारिवारिक वातावरण अच्छा रहेगा। विदेश में रहने वालों को कोई अच्छा मुनाफा मिल सकता है। आज आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

आज भाग्य 88% आपके पक्ष में रहेगा। उगते सूर्य को जल अर्पित करना चाहिए।

मिथुन राशि: पारिवारिक जीवन सुखमय होगा
मिथुन राशि वालों के लिए आज का दिन लाभ पूर्ण है। आज आपको खुद पर विश्वास होगा और आप काम को बहुत अच्छी तरह से संभालेंगे, जिससे आपकी तरक्की होगी। काम के सिलसिले में अच्छे परिणाम मिलेंगे और पारिवारिक जीवन सुखमय साबित होगा। प्रेम जीवन में आप अपने बौद्धिक कौशल से आज के दिन को अच्छा बनाएंगे और उनसे ढेर सारी बातें करेंगे। शादीशुदा जातकों का वैवाहिक जीवन सामान्य रहेगा। काम के सिलसिले में आपको थोड़ा और ध्यान लगाकर काम करना होगा, तब आप अपनी चिंताओं से मुक्त रहेंगे।

आज भाग्य 86% आपके पक्ष में रहेगा। नमक रहित भोजन करें।

कर्क राशि: काम लोगों की नजरों में आएगा
कर्क राशि वाले आज अपने किसी मित्र या पड़ोसी से कुछ विशेष मामले में चर्चा कर सकते हैं, जिसमें उनकी राय लेकर आप काम करेंगे। नौकरीपेशा जातकों को बेहतरीन परिणाम मिलेंगे और उनके काम में सफलता मिलती नजर आएगी। उनका काम लोगों की नजरों में आएगा। व्यापारी वर्ग के लिए भी आज का दिन अच्छा रहेगा। सेहत आपकी अच्छी रहेगी और आप काफी ऊर्जावान महसूस करेंगे। दांपत्य जीवन में आज का दिन अच्छा रहेगा और जो लोग किसी से प्यार करते हैं उनके लिए आज का दिन रोमांटिक रहने वाला है। आप अपने प्‍यार का इजहार बखूबी कर पाएंगे।

आज भाग्य 81% आपके पक्ष में रहेगा। जल में तिल मिलाकर सूर्य को अर्घ्य दें।

सिंह राशि: दाम्पत्य जीवन में तनाव रहेगा
सिंह राशि वाले आज प्रॉपर्टी के मामले में लाभ की उम्मीद कर सकते हैं। दाम्पत्य जीवन में तनाव रहेगा। आपके जीवनसाथी थोड़े नाराज रहेंगे, जिस पर आपको ध्यान देना होगा। प्रेमियों को आज थोड़ा संभलकर चलना होगा। साथी के साथ विवाद होने की आशंका है। परिवार का वातावरण सुखद रहेगा। परिवार में प्रेम बढ़ेगा। साथ बैठकर कोई फिल्म देखेंगे। काम के सिलसिले में आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे। आपके व्यापार में वृद्धि होगी, इसलिए खर्चे भी अधिक होंगे।

आज भाग्य 91% आपके पक्ष में रहेगा। जल में अक्षत मिलाकर सूर्यदेव को अर्घ्य दें।

कन्या राशि: काम में सफलता मिलेगी
कन्या राशि वालों के लिए आज का दिन लाभ देने वाला है। आज आप खुद पर भरोसा करेंगे और खुद में आत्मविश्वास महसूस करेंगे, जिसके दम पर आज आपकी जीत होगी। भाग्य का सितारा भी बुलंद रहेगा, जिससे आपको कम मेहनत में अपने काम में सफलता मिलेगी। नौकरीपेशा जातकों को भी आज अपनी सूझबूझ से अच्‍छा लाभ होगा। व्यापारी वर्ग को कोई नई डील मिल सकती है, जिससे उन्हें लाभ होगा। खर्चे कम होंगे, लेकिन आमदनी अच्छी रहेगी। स्वास्थ्य कमजोर हो सकता है।

आज भाग्य 69% आपके पक्ष में रहेगा। सूर्य को अर्घ्य दें और सूर्य गायत्री मंत्र का जप करें।

तुला राशि: व्यापारी वर्ग को अच्छा लाभ मिलेगा
तुला राशि वालों के लिए आज का दिन परेशानियों वाला हो सकता है। आज आपके खर्चे अधिक रहेंगे। मानसिक तनाव आप पर भारी रहेगा। किसी प्रकार की पारिवारिक चिंता आपको परेशान कर सकती है। आपको ऐसा लगेगा कि इस दौरान आपको अपने काम का अच्छा प्रतिफल नहीं मिलेगा या आपकी तनख्वाह कम होगी। व्यापारी वर्ग को अच्छा लाभ मिलेगा। सरकार की ओर से भी कुछ लाभ हो सकता है। टैक्स के मामले में भी कोई लाभ आपको मिल सकता है। शादीशुदा जातकों का दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा, लेकिन प्रेम जीवन बिता रहे लोग आज तनाव की स्थिति में रहेंगे।

आज भाग्य 75% आपके पक्ष में रहेगा। सूर्य को जल देने के बाद लक्ष्मीजी की पूजा करें।

वृश्चिक राशि: स्वास्थ्य मजबूत रहेगा
वृश्चिक राशि वालों के लिए दिन शुभ है और आज आपकी आय में वृद्धि होगी और आप इस बारे में सोचेंगे कि अपनी आय को और कैसे बढ़ाया जाए। प्रेम जीवन सुखमय रहेगा, आप काफी रचनात्मक रहेंगे और अपने प्रिय को खुश रखने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे, जिससे रिश्ता मजबूत होगा। शादीशुदा जातकों का जीवन संतोषजनक रहेगा। आपका दिन अच्छा बीतेगा। आज आपके घर में कोई नई वस्तु आ सकती है। आपका स्वास्थ्य मजबूत रहेगा। काम के सिलसिले में आपको बहुत अच्छे परिणाम की प्राप्ति होगी। आपको अपने साथी कर्मचारियों का ध्यान रखना चाहिए क्योंकि वे आपके बहुत काम आएंगे।

आज भाग्य 75% आपके पक्ष में रहेगा। आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें।

धनु राशि: आमदनी में वृद्धि होगी
धनु राशि के लोगों का भाग्‍य आज साथ दे रहा है। आज आप अपने काम पर अधिक ध्यान देंगे और उसमें अधिक व्यस्त रहेंगे, जिससे आप अन्य क्षेत्रों से थोड़ा दूर रह सकते हैं। मेहनत का फल भी आपको मिलेगा और आपकी आमदनी में वृद्धि होगी। कुछ लोग नई नौकरी के लिए प्रयास कर सकते हैं। व्यापारी वर्ग के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा। जब भी आप किसी से बात करें तो थोड़ा सोच समझ कर बात करें क्योंकि आज कोई किसी से कुछ ऐसा कह सकता है जिससे उन्हें बुरा लगेगा। लव लाइफ के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। शादीशुदा जातकों से आज बातचीत करना ठीक रहेगा।

आज भाग्य 75% आपके पक्ष में रहेगा। सूर्य को जल देने के बाद रवि चालीसा का पाठ करें।

मकर राशि: एक दूसरे के प्रति प्रेम बढ़ेगा
मकर राशि के लोग आज काफी व्यस्त रहेंगे। आप आज लंबी यात्रा की योजना बनाने में व्यस्त हैं, लेकिन याद रखें कि अभी यात्रा का सही समय नहीं आया है। थोड़ा आराम कर लें और सही समय आने पर यह काम कर लें। नौकरीपेशा जातकों को बहुत अच्छे परिणाम की प्राप्ति होगी। व्यापारी वर्ग के लिए भी आज का दिन अच्छा रहेगा। परिवार में सूझबूझ बढ़ेगी। एक दूसरे के प्रति प्रेम बढ़ेगा। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा और प्रेम जीवन जीने वालों को भी आज अपने प्रिय से दिल की बात कहने में आसानी होगी।

आज भाग्य 81% आपके पक्ष में रहेगा। जरूरतमंद लोगों की मदद करें।

कुंभ राशि: स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहें
कुंभ राशि के लोगों के लिए आज का दिन सामान्य है। आपको बेवजह की चिंताओं से निकलकर भविष्य के बारे में सोचना चाहिए ताकि परेशानियों से मुक्ति मिल सके। स्वास्थ्य किसी कारण से कमजोर रहेगा, इसलिए स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहें। दांपत्य जीवन में क्रोध बढ़ने से स्थिति और बिगड़ सकती है, इसलिए सावधानी बरतना आवश्यक होगा। आपकी लव लाइफ के लिए दिन अच्छा रहेगा। काम के सिलसिले में आपको अच्छे नतीजे की प्राप्ति हो सकती है। खुद पर भरोसा रखें और जरूरत पड़ने पर किसी की मदद करें।

आज भाग्य 77% आपके पक्ष में रहेगा। बहते जल में गुड़ और चावल मिश्रित करके प्रवाहित कर दें।

मीन राशि: काम करने का मौका मिलेगा
मीन राशि वालों के लिए आज का दिन बेहतर है। आज आप अपने वैवाहिक जीवन को सुखी बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। इससे आपके रिश्ते में रोमांस और अपनापन बढ़ेगा। प्रेमी युगल के लिए आज का दिन थोड़ा कमजोर रहेगा। फिर भी अपने प्रिय से अपनी बात कहने में आसानी होगी जिससे आपसी समझ बढ़ेगी। स्वास्थ्य मजबूत रहेगा। खर्चे बढ़ेंगे लेकिन आमदनी भी अच्छी होगी। काम के सिलसिले में अच्छे काम करने का मौका मिलेगा और आपकी तारीफ भी होगी।

आज भाग्य 92% आपके पक्ष में रहेगा। रविवार शाम पीपल के पेड़ के नीचे चार मुख वाला दीपक जलाएं।- ज्योतिष मित्र चिराग दारूवाला

By Ashish Borkar

“l still believe that if your aim is to change the world, journalism is a more immediate short-term weapon.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *