Call Recording: Oppo, OnePlus, Realme यूजर्स चुपचाप कर पाएंगे कॉल रिकॉर्डिंग!
Android यूजर्स, एंड्रायड को इसलिए पसंद करते हैं, क्‍योंकि ऐपल के iPhones के मुकाबले इसमें ज्‍यादा आजादी है। एंड्रायड में कॉल रिकॉर्डिंग ऐसी ही एक सुविधा है, जिसका इस्‍तेमाल यूजर्स ने बहुत समय तक किया है। एंड्रॉयड स्‍मार्टफोन मैन्‍युफैक्‍चरर अपने फोन्‍स को खुद के डिफॉल्ट डायलर ऐप्स के साथ पेश किया करते थे, लेकिन बीते कुछ साल से ज्‍यादातर प्रमुख ब्रैंड्स ने अपने फोन के डायलर के रूप में Google फोन ऐप देना शुरू कर दिया है। इस बदलाव के बाद कॉल रिकॉर्डिंग की सुविधा उतनी कारगर नहीं है, क्‍योंकि सामने वाले व्यक्ति को यह घोषणा पहले ही सुनाई दे जाती है कि उसकी कॉल रिकॉर्डिंग की जा रही है।
अब ऐसा लगता है कि चीजें बदलने वाली हैं, क्योंकि स्मार्टफोन ब्रैंड ओपो ने अपने फोन के ColorOS सिस्टम के लिए एक नया डायलर जारी किया है। यह ऐप वर्तमान में Play Store पर उपलब्ध है और इसे OnePlus और Realme स्मार्टफोन यूजर्स भी डाउनलोड कर सकते हैं।

k8do52mg

Gadgets360 hindi ने भी इस डायलर को इस्‍तेमाल किया। हमने इसे अपने OnePlus स्मार्टफोन पर टेस्ट किया और यह काफी बढ़िया काम कर रहा था। इस नए डायलर ऐप का नाम ODialer है। यह ऐप अभी केवल ओपो, वनप्लस और रियलमी स्मार्टफोन के साथ काम करता है। किसी अन्य ब्रैंड के फोन पर इसे डाउनलोड नहीं किया जा सकता है। साथ ही इसे केवल Android 12 या उससे ऊपर के ऑपरेटिंग सिस्टम वाले डिवाइस में ही इंस्टॉल किया जा सकता है।

4qf5ngno

इस ऐप के अबाउट सेक्शन में कहा गया है कि यह एक कॉल मैनेजमेंट फीचर के साथ आता है, जो आपकी सुविधा के लिए हाल फिलहाल में आए कॉल को एक ग्रुप में व्यवस्थित करता है। यह बिना किसी घोषणा के कॉल रिकॉर्डिंग भी करता है, जिसका मतलब है कि कॉल पर मौजूद दूसरे व्यक्ति को अब पता नहीं चलेगा कि कॉल रिकॉर्ड की जा रही है।

hit0lrm8

ऐप का यूजर इंटरफेस साफ सुथरा है और यह उपयोग करने में भी काफी आसान है। यह यूजर्स को उनके कॉन्‍टैक्‍ट्स और लेटेस्‍ट कॉल्‍स तक आसानी से पहुंचने में भी मदद करता है। स्पीड डायल की सुविधा भी इसमें दी गई है। Oppo का ODialer डार्क मोड को भी सपोर्ट करता है।

6ba6v0f8
bhocg7m

PlayStore पर इसके रिव्यूज और डाउनलोड की संख्या को देखते हुए ऐप एक नई रिलीज जैसा दिखता है और ऐसा लगता है कि इसमें अभी बहुत सारे बग हैं। एक यूजर ने लिखा कि इनकमिंग कॉल तब तक स्क्रीन पर नहीं दिखती जब तक कि पावर बटन नहीं दबाया जाता। एक अन्‍य यूजर ने लिखा कि होल्ड फीचर काम नहीं करता है। ODialer का फायदा उन ओपो, रियलमी और वनप्‍लस यूजर्स को सीधे होगा, जो कॉल रिकॉर्ड करना चाहते हैं, वह भी सामने वाले को बताए बिना।

By Gopi Soni

Never stop learning, because life never stops teaching

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *