Headlines

Twitter का कर्ज घटाने के लिए 3 अरब डॉलर जुटाने की कोशिश में Elon Musk

Twitter के स्टाफ के वर्क फ्रॉम होम पर लगा बैन, Elon Musk ने दी मुश्किल दौर की चेतावनी
माइक्रोब्लॉगिंग साइट Twitter को खरीदने के बाद से बिलिनेयर Elon Musk की मुश्किलें कम नहीं हो रही। ट्विटर की डील के लिए मस्क ने भारी कर्ज लिया था और उनकी टीम अब इसका कुछ हिस्सा चुकाने के लिए तीन अरब डॉलर तक जुटाने की योजना बना रही है। इस डील के लिए मस्क ने लगभग 13 अरब डॉलर का कर्ज लिया था।

Wall Street Journal ने इस मामले की जानकारी रखने वाले लोगों के हवाले से दी गई एक रिपोर्ट में बताया कि मस्क के प्रतिनिधियों ने पिछले महीने नए ट्विटर शेयर्स की 3 अरब डॉलर तक बिक्री पर विचार-विमर्श किया था। इस बारे में Reuters की ओर से भेजे गए प्रश्नों का ट्विटर ने उत्तर नहीं दिया है। इस रिपोर्ट के सही होने पर मस्क से पूछने पर, उन्होंने एक ट्वीट में इसे गलत बताया। अगर इक्विटी के जरिए मस्क की टीम को रकम जुटाने में सफलता मिलती है तो इससे कर्ज के उस हिस्से को चुकाया जा सकता है जिस पर इंटरेस्ट रेट अधिक है।

एक एडवर्टाइजिंग रिसर्च फर्म के डेटा से पता चलता है कि दिसंबर में ट्विटर पर एडवर्टाइजिंग पर खर्च 71 प्रतिशत घटा है। ट्विटर को मस्क के टेकओवर करने के बाद से बड़ी कंपनियों ने इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एडवर्टाइजमेंट्स घटाए हैं। ट्विटर के रेवेन्यू में कमी आई है और मस्क कंपनी के खर्च को घटाने के उपाय कर रहे हैं। उन्होंने ट्विटर का कंट्रोल हासिल करने के बाद कंपनी के लगभग आधे स्टाफ की छंटनी कर दी थी। हाल ही में ट्विटर ने एशिया पैसेफिक के सिंगापुर में अपने हेडक्वार्टर के स्टाफ से बिल्डिंग को खाली करने को कहा था।

पिछले महीने ट्विटर को अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को में अपने हेडक्वार्टर की बिल्डिंग का किराया नहीं चुकाने की वजह से कोर्ट में खींचा गया था। ट्विटर पर 1,36,250 डॉलर का किराया बकाया है। इस ऑफिस की मालिक Columbia Reit ने बताया था कि उसने ट्विटर को 16 दिसंबर को नोटिस दिया था कि अगर किराया नहीं चुकाया जाता तो वह अपनी लीज पर डिफॉल्ट करेगी। कोर्ट में दायर शिकायत में Columbia Reit ने दावा किया था कि ट्विटर ने एग्रीमेंट की शर्तों का पालन नहीं किया है। इसके अलावा ट्विटर पर दो चार्टर फ्लाइट्स का भुगतान करने से मना करने के लिए भी मुकदमा किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *