Headlines

Tata Motors की कारें खरीदना होगा महंगा सौदा, कंपनी ने बढ़ाई कीमतें

Tata Motors की कारें खरीदना होगा महंगा सौदा, कंपनी ने बढ़ाई कीमतें
अगर आप साल 2023 में टाटा की नई कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो आपके लिए यह सौदा महंगा साबित होने वाला है। जी हां भारत की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी Tata Motors ने पैसेंजर व्हीकल के अपने ICE पोर्टफोलियो की कीमत में बढ़ोतरी की घोषणा की है। कंपनी इनपुट लागतों में वृद्धि के चलते वाहनों की कीमतें बढ़ा रही है। आपको बता दें कि ये बढ़ोतरी सिर्फ पेट्रोल, डीजल और सीएनजी पर चलने वाले वाहनों पर ही हो रही है। इलेक्ट्रिक व्हीकल पर इस वृद्धि का कोई असर नहीं होने वाला है। आइए जानते हैं कि टाटा मोटर्स की महंगी होने वाली कारों के बारे में।
1 फरवरी से महंगी होंगी कारें
टाटा मोटर्स के पैसेंजर व्हीकल 1 फरवरी, 2023 से 1.2% महंगे हो जाएंगे। आपको बता दें कि कीमत में ये बढ़ोतरी वेरिएंट और मॉडल के आधार पर अलग-अलग होगी।

Tata Motors ने ऑटो एक्सपो में पेश की कॉन्सेप्ट और नई सीएनजी कारें
Auto Expo 2023 में टाटा मोटर्स ने Tata Altroz और Tata Punch के सीएनजी वेरिएंट को शोकेस किया था। कंपनी ने अपनी नई इलेक्ट्रिक कारों को दिखाने के अलावा कई कॉन्सेप्ट मॉडल्स से भी खुलासा किया।

भारतीय बाजार में मौजूदा टाटा की कारें
भारत में टाटा मोटर्स की मौजूदा कारों में Tata Tiago, Tata Tigor, Tata Altroz, Tata Punch, Tata Harrier, Tata Safari और Tata Nexon शामिल हैं।

टाटा की सीएनजी कारें
टाटा के सीएनजी पोर्टफोलिये में वर्तमान में मार्केट में Tata Tiago CNG और Tata Tigor CNG मौजूद हैं। वहीं ऑटो एक्सपो में कंपनी ने Tata Altroz और Tata Punch के सीएनजी वेरिएंट को भी शोकेस किया था, जिससे पता चलता है कि ये कारें भी जल्द सीएनजी ऑप्शन के उपलब्ध होंगी।

टाटा मोटर्स कमर्शियल व्हीकल सेगमेंट में देश की शीर्ष कंपनी है। वहीं कंपनी ने बीते महीने यानी कि दिसंबर 2022 में देश में अन्य लोकप्रिय कार निर्माता कंपनी Hyundai को पछाड़ कर दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी का पायदान हासिल किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *