Headlines

5000mAh बैटरी, 50MP कैमरा, 8GB रैम वाले OnePlus 11R 5G में होगा Snapdragon 8 Gen का ये फ्लैगशिप प्रोसेसर

16GB RAM, 50MP कैमरा वाले OnePlus 11R 5G की कीमत लॉन्च से पहले लीक
OnePlus 11R 5G स्मार्टफोन कंपनी का भारत में लेटेस्ट लॉन्च होगा जो कि 7 फरवरी को होने जा रहा है। फोन को लेकर इन दिनों रोज नए अपडेट आ रहे हैं। अब वनप्लस से अधिकारिक रूप से इसके प्रोसेसर स्पेसिफिकेशंस का खुलासा कर दिया है। फोन में स्नैपड्रैगन प्रोसेसर बताया गया है जिसे कंपनी ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक पोस्ट के जरिए घोषित किया है। हाल ही में एक लीक में फोन के रैम और स्टोरेज कन्फिग्रेशन डीटेल्स सामने आए थे जिसमें कहा गया था कि इसका बेस मॉडल 8GB रैम के साथ आ सकता है। OnePlus 11R 5G के चिपसेट को लेकर कंपनी ने क्या कुछ बताया है, इसकी पूरी जानकारी हम आपको दे रहे हैं।

OnePlus 11R 5G भारत में 7 फरवरी को लॉन्च होने जा रहा है। फोन के लिए हाल ही में Amazon टीजर भी सामने आया था जो एक लीक के माध्यम से बताया गया था। कुछ ही दिन पहले जाने माने टिप्स्टर ईशान अग्रवाल ने बताया था कि फोन में 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वाला शुरुआती मॉडल देखने को मिल सकता है। रिपोर्ट में ये भी कहा गया था कि हैंडसेट को गैलेक्टिक सिल्वर कलर में लॉन्च किया जाएगा। अब OnePlus ने अधिकारिक रूप से इसके प्रोसेसर की घोषणा करते हुए कहा है कि फोन में Qualcomm Snapdragon 8+ Gen 1 चिपसेट देखने को मिलेगा। कंपनी ने अपने अधिकारिक Twitter हैंडल पर इसके लिए पोस्ट शेयर किया है।

OnePlus 11R 5G के लॉन्च को टीज करते हुए कंपनी ने लिखा है (हिंदी में अनुवादित)- ‘अगली जेनरेशन की पावर यहां है। नए OnePlus 11R 5G के साथ अब पावर की शेप नए तरीके से अनुभव करने का समय है।’ जाहिर है कि कंपनी OnePlus 11R 5G के साथ किफायती दाम में फ्लैगशिप स्पेसिफिकेशंस वाला फोन पेश करके मार्केट में कंपीटिशन को और ज्यादा बढ़ाने की कोशिश कर सकती है। जहां तक इसके प्राइस का सवाल है, हाल ही में एक टिप्स्टर ने संभावित रूप से OnePlus 11R 5G की कीमत लगभग 40 हजार रुपये तक होने की बात कही थी। फोन के स्पेसिफिकेशंस भी कई बार लीक हो चुके हैं। लेकिन कंपनी ने अभी तक इसके सभी स्पेसिफिकेशंस के बारे में अधिकारिक रूप से अपडेट नहीं दिया है।

OnePlus 11R 5G के संभावित स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो, अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक इस फोन में 6.7 इंच FHD+ डिस्प्ले मिल सकता है, जिसका रिफ्रेश रेट 120Hz हो सकता है। इसमें Snapdragon 8+ Gen 1 प्रोसेसर होगा, जिसकी पुष्टि कंपनी ने कर दी है। इसके साथ Adreno GPU मिल सकता है। स्टोरेज की बात करें तो इसमें 16GB RAM और 512GB स्टोरेज मिलेगी। ऑपेरटिंग सिस्टम की बात की जाए तो यह फोन एंड्रॉयड 13 पर बेस्ड OxygenOS के साथ आएगा।

फोन में 50MP का मेन कैमरा, 12MP का सेकंडरी कैमरा और 2MP का तीसरा कैमरा मिलेगा, ऐसा कहा जा रहा है। वहीं OnePlus फोन के फ्रंट में वीडियो कॉल और सेल्फी के लिए 16MP का कैमरा मिल सकता है। चाइना 3C सर्टिफिकेशन के मुताबिक, OnePlus 11R 5G में 5,000mAh की बैटरी मिलेगी जो कि 100W रैपिड चार्जिंग को सपोर्ट करेगी। डिवाइस में IR ब्लास्टर, अलर्ट स्लाइडर और सिक्योरिटी के लिए इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *