Headlines

लूट के आरोपी ने ऑटो ड्राइवर के ऊपर किया जानलेवा हमला,ऑटो में तोड़फोड़…

भिलाई।भिलाई में कुछ दिन पहले जेल से छूटे लूट के आरोपी ने एक ऑटो चालक को छावनी थाने के ठीक सामने सरेराह पीटा। इतना ही नहीं उसने ऑटो में जमकर तोड़फोड़ की और चाकू से ड्राइवर के ऊपर जानलेवा हमला कर दिया। ऑटो चालक जब घायल अवस्था में छावनी थाने शिकायत दर्ज करने पहुंचा तो पुलिस ने खुर्सीपार का केस बताकर शिकायत नहीं दर्ज की। इसके बाद आप पार्टी के कार्यकर्ताओं ने इसका विरोध किया। एसपी से शिकायत की तब जाकर छावनी पुलिस ने मामला दर्ज किया।

बताया जा रहा है कि, कैंप-1 सुभाष चौक प्रगति नगर निवासी अमन सिंह ऑटो चलाने का काम करता है। रविवार शाम वो सवारी छोड़ने खुर्सीपार गया था। वहां से लौटते समय खुर्सीपार गेट के पास आदतन अपराधी ईश्वर सिन्हा व उसके साथियों ने ऑटो रुकवाया।अमन ने ऑटो नहीं रोका तो इससे ईश्वर व उसके साथियों ने उसका पीछा किया। वो लोग उसका पीछा करते हुए पावर हाउस तक आए और नेशनल हाईवे में छावनी थाने के सामने उसे रोक लिया।

ऑटो में की गई तोड़फोड़

ईश्वर ने गाली गलौज करते हुए सड़क पर बड़ा पत्थर अमन के मुंह पर मारा, ईश्वर के साथियों ने ऑटो में तोड़फोड़ की और चाकू निकालकर उस पर हमला भी किया। इसके बाद सभी आरोपी मौके से फरार हो गए। घायल हालत में अमन छावनी थाने पहुंचा, लेकिन वहां पुलिस ने उसकी एफआईआर दर्ज करने से मना कर दिया। उन्होंने कहा कि ममला खुर्सीपार थाना है तो वहीं शिकायत दर्ज कराओ। बाद में आप पार्टी के दबाव और विरोध के बाद छावनी पुलिस ने मामला दर्ज किया।

पुराना अपराधी है आरोपी ईश्वर सिन्हा
आरोपी ईश्वर सिन्हा पुलिस रिकार्ड में पुराना अपराधी है। उसके खिलाफ अलग-अलग थानों में कई मामले दर्ज हैं। कुछ महीने पहले ही वो वो लूट के मामले में जेल गया था और हाल ही में जमानत में बाहर आया था। इसके बाद उसने फिर से आटो चालक के साथ मारपीट व लूट की नीयत से हमला किया।

कार्रवाई करना छोड़ सीमा विवाद में उलझी रही पुलिस
आम आदमी पार्टी के नेता मेहरबान सिंह ने बताया कि घटना के बाद जब पीड़ित अमन सिंह छावनी थाना पहुंचा तो पुलिस वाले उसकी रिपोर्ट लिखने के बजाए छावनी पुलिस सीमा के बाहर की बात कर रहे थे। पुलिस वालों का कहना था कि आरोपियों ने खुर्सीपार से उसका पीछा करना शुरू किया था। इसलिए इसकी रिपोर्ट खुर्सीपार थाना में लिखी जाएगी। उनका कहना है कि जब उन्होंने पुलिस से कहा कि ये घटना थाना के सामने हुई है। और वो इसकी शिकायत एसपी से करेंगे, तब पुलिस ने प्राथमिकी की।

तीन घंटे बाद दर्ज हुई एफआईआर और घायल का हुआ मुलाहिजा
मेहरबान सिंह ने बताया कि ऑटो मालिक का फोन आने पर वो थाने पहुंचे थे। पुलिस अपराध दर्ज नहीं कर रही थी। इस तरह शाम 5 बजे शाम की घटना होने के बाद छावनी पुलिस ने रात 8 बजे मामला दर्ज किया। इसके बाद घायल ऑटो चालक को मुलाहिजा के लिए भेजा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *