Headlines

CG – जनपद आफिस के रिकार्ड रूम में लगी आग… 100 से अधिक महत्वपूर्ण फाइलें जलकर खाक… जांच में जुटी पुलिस … साजिश या हादसा ?

कवर्धा। छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले के जनपद आफिस के रिकार्ड रूम में आग लग गई। इस आग में आय व्यय समेत 100 से ज्यादा जरुरी दस्तावेज जलकर खाक हो गए। हालांकि कोई जनहानि नहीं हुई है। इस घटना में साजिश की आशंका जताई जा रही है। पूरा मामला जनपद पंचायत सहसपुर लोहारा का है।

जानकारी के मुताबिक जनपद ऑफिस लोहारा के रिकॉर्ड रूम में आग लगी है। आगजनी में 100 से अधिक दस्तावेज जलकर खाक हो गए। हालांकि जिस तरह से आग लगी है, वह कई तरह की आशंकाओं को जन्म दे रही है। जहां पर आग लगी वहां शॉर्ट सर्किट से आग लगने की गुंजाइश नहीं है। लिहाजा शक की सुई जानबूझकर आग लगाने की तरफ बढ़ रही है।

जान-बुझ कर लगाई गई आग बता दें कि यह शार्ट सर्किट का मामला नहीं है क्योंकि रिकॉर्ड रूम में बिजली कनेक्शन ही नहीं है। इस आगजनी के पीछे सोची-समझी साजिश की संभावना जताई जा रही है क्योंकि 16 दिनों के भीतर आगजनी की दूसरी घटना सामने आई है। आग छुट्टी वाले दिन लगी है, इस घटना पर अधिकारी भी मौन हैं। ऐसे में यह घटना किसी बड़ी साजिश की तरफ इशारा कर रहा है। मामले में एफआईआर दर्ज की गई है, पुलिस की जांच में खुलासा हो सकता है। बीते 3 सालों में विधानसभावार जानकारी, सड़क निर्माण सहित कई मामले की फाइल जलकर राख हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *