Headlines

Google के एग्जिक्यूटिव का दावा, फीमेल बॉस के दोस्ती के ऑफर को ठुकराने पर हुए बर्खास्त

Google Analytics पर यूरोप में लगा डेटा प्रोटेक्शन से खिलवाड़ का आरोप 
ग्लोबल टेक कंपनी Google के एक पूर्व एग्जिक्यूटिव ने दावा किया है उन्हें एक फीमेल बॉस की ओर से दोस्ती के कथित ऑफर को ठुकराने के बाद कंपनी से बाहर किया गया था। स्लोडाउन के कारण मुश्किलों का सामना कर रही गूगल ने हाल ही में हजारों वर्कर्स की छंटनी करने का फैसला किया था।

कंपनी के पूर्व वर्कर Ryan Olohan ने पिछले वर्ष नवंबर में एक कानूनी मामला दायर किया था। इसमें उन्होंने आरोप लगाया है कि गूगल के प्रोगमैटिक मीडिया की एक डायरेक्टर Tiffany Miller ने उनकी तारीफ की थी और कहा था कि वह जानती हैं कि Olohan का एशियाई महिलाओं की ओर झुकाव है। गूगल में 16 वर्ष तक काम करने वाले Olohan ने आरोप लगाया है कि Tiffany ने कंपनी की एक मीटिंग के दौरान उन्हें छुआ था। उन्होंने बताया कि उस मीटिंग में अल्कोहल भी सर्व की गई थी। शुरुआत में वह इस घटना के बारे में अपने सहकर्मियों को बताने में झिझक रहे थे। उन्होंने इस घटना के एक सप्ताह बाद ह्युमन रिसोर्सेज डिपार्टमेंट को इसकी जानकारी दी थी। हालांकि, इस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। Tiffany की ओर से उनके प्रवक्ता ने एक स्टेटमेंट में इन आरोपों को गलत बताया था।

कोर्ट में दाखिल किए गए दस्तावेजों में Olohan ने दावा किया है कि इस घटना की शिकायत करने के बाद Tiffany ने उनसे बदला लेने के लिए ह्युमन रिसोर्सेज डिपार्टमेंट में झूठी शिकायत की थी। हालांकि, इस शिकायत में Olohan के खिलाफ आरोप स्पष्ट नहीं था। पिछले वर्ष जुलाई में गूगल ने Olohan को बर्खास्त कर दिया था। कंपनी का कहना था कि उन्हें टीम के साथ मिलकर काम नहीं करने की वजह से बर्खास्त किया गया है।

गूगल को चलाने वाली अमेरिकी कंपनी Alphabet ने हाल ही में 12,000 वर्कर्स की छंटनी करने की घोषणा की थी। इसमें रिक्रूटिंग के साथ ही इंजीनियरिंग और प्रोडक्ट टीमों पर असर होगा। कंपनी ने बताया था कि ये छंटनी ग्लोबल लेवल पर की जा रही है और अमेरिका में स्टाफ के साथ इसकी शुरुआत होगी। Alphabet के चीफ एग्जिक्यूटिव ऑफिसर, Sundar Pichai ने एक स्टाफ मेमो में यह जानकारी दी थी। उन्होंने कहा था, “मुझे विश्वास है कि हमारे सामने बड़ा अवसर है। हमारे प्रोडक्ट्स और सर्विसेज की वैल्यू और AI में हमारे शुरुआती इनवेस्टमेंट से हमें मजबूती मिलेगी।” कंपनी अपने स्टाफ को वर्ष के अंत में मिलने वाले बोनस के एक हिस्से की पेमेंट को टाल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *