Headlines

बालोद क्षेत्र में घुसा तेंदुआ, पिल्ले को बनाया शिकार, इलाके में दहशत…

बलोद।बालोद जिले के गुरुर वन परिक्षेत्र अंतर्गत सोनईडोंगरी गांव के एक निजी फार्म हाउस में तेंदुआ घुस गया जहां उसने एक पिल्ले को अपना शिकार बनाया। इस घटना के बाद से पूरे इलाके में सनसनी फैली हुई है और सभी वन विभाग से मदद की गुहार लगा रहे हैं। घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है और वीडियो तेजी से सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है जिसके बाद से वन विभाग भी लोगों से सतर्क रहने की अपील कर रहा है।

निजी फार्म हाउस में घुसा था तेंदुआ
आसपास के लोगों और वन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार वहां पर एक निजी फार्म हाउस में तेंदुआ घुसा हुआ था। जिसकी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो चुकी है और उसने कुत्ते को अपना शिकार भी बनाया है जिसके बाद फार्म हाउस के संचालक ने इसकी सूचना वन विभाग को दी जिसके बाद से वन विभाग भी अलर्ट मोड पर है और लोगों को अलर्ट कर रहा है। गुरुर क्षेत्र घने वन से भी घिरा हुआ है।

जानिए वीडियो में क्या है
सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए वीडियो में स्पष्ट रूप से देखा जा सकता है कि कैसे तेंदुआ पहुंचा और उसने कुत्ते के छोटे बच्चे को शिकार बनाया और अपने साथ ले गया।

जानवरों को सुरक्षा चुनौती
आसपास के लोगों के लिए इंसानों के साथ साथ जानवरों की सुरक्षा भी बड़ी चुनौती है क्योंकि पालतू जानवरों को लोग अक्सर घरों के बाहर बांधकर रखते हैं ऐसे में तेंदुआ जानवरों को अपना शिकार ना बनाए यह चुनौती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *