Headlines

शराब पिलाकर युवक को लात-घूंसों से पीटा, बेहोश हुआ तो पैरावट में डालकर लगा दी आग, तीन गिरफ्तार…

जांजगीर-चांपा। जांजगीर-चांपा में पुराने विवाद के चलते एक युवक जिंदा जला दिया गया। आरोपियों ने पहले युवक के साथ बैठकर शराब पी। फिर उसे जमकर लात-घूंसों से पीटा। जब युवक बेहोश हो गया तो पैरावट में डालकर आग लगा दी। युवक का शव 23 जनवरी को मिला था। पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। तीनों ही आदतन अपराधी हैं। मामला नैला चौकी क्षेत्र का है।

बड़े भाई के साथ गया था, लेकिन घर नहीं लौटा
जानकारी के मुताबिक, ग्राम बिरकोनी निवासी प्रदीप चौबे (39) उसका बड़ा भाई मनोज चौबे और गांव का ही एक व्यक्ति 22 जनवरी की शाम किसी काम से अकलतरा गए थे। वहां से मौहाडीह गए। वहां मनोज ने प्रदीप को टीवी बन जाने के बाद घर ले आने के लिए कहा और फिर उसे छोड़कर दोनों गांव चले आए। इसके बाद देर रात तक भी प्रदीप घर नहीं लौटा। अगले दिन सुबह उसका शव खेत में जली हुई हालत में मिला था।

खेत में जला हुआ शव मिलने की सूचना पर पहुंचे ग्रामीण।

पुराने प्रकरण में राजीनामा नहीं करने पर हत्या
पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा तो रिपोर्ट से पता चला कि प्रदीप नशे में था और मारपीट के बाद उसे जलाया गया। पुलिस ने जांच शुरू की और संदेह व सूचना के आधार पर गांव के ही तीन आदतन अपराधियों शशिकांत शर्मा, सनत शर्मा और संजय श्रीवास को हिरासत में ले लिया। तीनों से पूछताछ की गई तो उन्होंने हत्या की बात स्वीकार कर ली। यह भी बताया कि पुराने प्रकरण में राजीनामा नहीं करने पर वारदात की।

साथ में शराब पिलाई, फिर तीनों ने मिलकर मारा
आरोपियों ने पुलिस को बताया कि प्रदीप की हत्या की पहले से साजिश कर रखी थी। उसके तहत 22 जनवरी की रात प्रदीप को लेकर संजय शराब पीने के लिए खेत में गया। जब दोनों ने काफी देर पी ली तो संजय वहां से उठकर चला गया। प्रदीप वहीं बैठा था। संजय अपने साथ दोनों आरोपियों शशिकांत और सनत को लेकर पहुंचा। इसके बाद तीनों ने मिलकर प्रदीप को पीटा। जब वह बेहोश हुआ तो मरा हुआ समझकर पैरावट में डाल आग लगा दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *