Headlines

Netflix account stop password sharing plan new rules 2023 in hindi

अब दोस्त के Netflix पासवर्ड से नहीं देख पाएंगे शो! कंपनी ने बताया कैसे बंद करेगी पासवर्ड शेयरिंग
Netflix इस साल की पहली तिमाही में पासवर्ड शेयरिंग पर नकेल कसना शुरू कर देगा। ओटीटी कंपनी ने पिछले हफ्ते अपने तिमाही नतीजे जारी किए। पासवर्ड शेयरिंग को खत्म करने के लिए नई तकनीक को पिछले कुछ समय से कुछ देशों में टेस्ट किया जा था, क्योंकि स्ट्रीमिंग दिग्गज ने दावा किया था कि यूजर्स द्वारा अपने नेटफ्लिक्स अकाउंट को शेयर करने से कंपनी की कमाई में कमी आती है। कंपनी ने पिछले साल पासवर्ड शेयरिंग पर नकेल कसने की मंशा जाहिर की थी। नेटफ्लिक्स ने अब यह भी बता दिया है कि कंपनी यूजर्स को उनके अकाउंट पासवर्ड को शेयर करने से कैसे रोकेगी।
Netflix FAQ पेज पर एक पोस्ट के अनुसार, एक सिंगल नेटफ्लिक्स अकाउंट अब केवल एक ही घर में रहने वाले लोगों द्वारा एक्सेस किया जा सकेगा और जो लोग प्राइमरी अकाउंट होल्डर के एड्रेस पर नहीं रहते हैं, उन्हें अपने अकाउंट का उपयोग करना होगा।

ग्राहक के घर के बाहर के यूजर्स के साथ पासवर्ड शेयर करना अब जटिल हो जाएगा और यह संभावना है कि अलग-अलग स्थानों पर एक ही अकाउंट को शेयर करने के लिए यूजर से अतिरिक्त पैसा लिया जाएगा।

यदि प्राइमरी अकाउंट से जुड़ा एक नया डिवाइस एक अलग स्थान पर होगा, तो Netflix एक 4 अंक का अस्थायी वैरिफिकेशन कोड की मांग करेगा, जिसे एक्सेस का अनुरोध करने के 15 मिनट के भीतर दर्ज करना होगा। डिवाइस को किसी अन्य स्थान पर सात दिनों तक लगातार एक्सेस दिया जाएगा।

Netflix के मुताबिक, जो यूजर्स अपने मेन डिवाइस से ट्रैवल करते हैं, उन्हें दूसरी जगहों पर नेटफ्लिक्स एक्सेस करने में कोई परेशानी नहीं होगी। नेटफ्लिक्स एक्सेस सुनिश्चित करने के लिए, यूजर्स को प्रत्येक 31 दिनों में कम से कम एक बार अपने प्राइमरी लोकेशन के वाई-फाई से कनेक्ट करना होगा।

नेटफ्लिक्स ने पिछले साल अकाउंट पासवर्ड-शेयरिंग पर नकेल कसने के लिए “प्रोफाइल ट्रांसफर” नाम का एक नया फीचर जोड़ा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *