Headlines

फ्री में विदेश घूमने का सुनहरा मौका! यह देश अगले महीने से मुफ्त बांटेगा 5 लाख फ्लाइट टिकटें! जानें वजह

फ्री में विदेश घूमने का सुनहरा मौका! यह देश अगले महीने से मुफ्त बांटेगा 5 लाख फ्लाइट टिकटें! जानें वजह

विदेश घूमना हर किसी का सपना होता है, लेकिन कई बार फाइनेंशिअल दिक्कतों के चलते आदमी मन मारकर रह जाता है। अगर आप भी विदेश कम खर्चे में घूमने के लिए रुके हुए थे तो अब वह मौका आ गया है। यहां तक कि आपको फ्लाइट टिकट भी मुफ्त मिल सकता है। हॉ़न्ग कॉन्ग पर्यटकों को लुभाने के लिए 5 लाख फ्री टिकट देने जा रहा है। यानि कि पांच लाख एयर टिकट बिल्कुल मुफ्त! आप इस मौके का फायदा कैसे उठा सकते हैं, इसके लिए इस खबर को पूरी पढ़ें। 

Covid-19 महामारी ने दुनिया के देशों की अर्थव्यवस्था को हिला कर रख दिया। कुछ देश इससे धीरे धीरे उबर गए हैं लेकिन कुछ का उबरना अभी जारी है। वहीं, कोरोना के चलते ऐसे देशों पर भी बहुत भारी मार पड़ी जिन देशों में पर्यटन आय का मुख्य साधन बना हुआ था। हॉन्ग कॉन्ग भी अपनी इकोनॉमी को रफ्तार देने के लिए टूरिस्टों को आकर्षित करने की राह पर चला है। इसके लिए देश ने 5 लाख मुफ्त एयरटिकट बांटने की घोषणा की है। रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक हॉन्ग कॉन्ग 5 लाख टूरिस्टों को 1 मार्च यानि कि अगले महीने से फ्री फ्लाइट टिकट देगा। हां लेकिन, आपको पासपोर्ट का इतंजाम करना होगा। वीजा और फ्री एयर टिकट के साथ आप इस देश की यात्रा कर सकते हैं। 

हॉन्ग कॉन्ग फ्री एयर टिकट ऑफर (Hong Kong Free Air Ticket Offer) को यहां के कार्यकारी अधिकारी ने घोषित किया है। घोषणा जारी करते हुए जॉन ली ने कहा कि इस ऑफर के जरिए वह देश में पर्यटकों की संख्या बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं। अन्य देशों के 5 लाख लोगों को फ्री फ्लाइट टिकट मुहैया करवाया जाएगा। इसके अंतर्गत उन्हें देश के मुख्य टूरिस्ट स्पॉट्स की सैर करवाई जाएगी। 

साथ ही कोरोना के बाद जो विभिन्न तरह की पाबंदियां लगी थीं, उनको हटाने के बारे में भी टूरिस्टों को जागरूक किया जाएगा। जहां तक एयरलाइन्स की बात है तो इस ऑफर के तहत कई एयरलाइन्स के साथ बात की गई है जिनमें Cathay Pacific, Hong Kong Express और Hong Kong Airlines का नाम शामिल है। 

रिपोर्ट के मुताबिक, 1 मार्च से लेकर अगले 6 महीने तक टूरिस्टों को फ्री फ्लाइट टिकट बांटें जाएंगे। 2020 में जब कोरोना महामारी आई तो विश्व भर में टूरिस्टों का आना जाना एकदम से बंद हो गया। कोरोना के जाने के बाद भी टूरिस्ट रिवन्यू में खास बढ़त देशों को नहीं मिली। इसलिए अब विदेशी पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए इस देश ने यह ऑफर चलाया है ताकि अर्थव्यवस्था को फिर से पटरी पर लाया जा सके। 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *