Headlines

Tecno जल्द लॉन्च करेगी पहला लेफ्ट-राइट फोल्डेबल स्मार्टफोन Phantom V

Tecno ला रहा नया फोल्डेबल फोन, स्क्रीन साइज देखकर टैबलेट कंपनियों को भी मिलेगी टक्कर!
चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी Tecno अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन Phantom V Fold लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कंपनी ने बताया है कि इस महीने के अंत में होने वाले MWC में इसे लॉन्च किया जाएगा। यह पहला लेफ्ट-राइट फोल्डेबल स्मार्टफोन होगा। कंपनी की Tecno सीरीज में हाई-एंड स्मार्टफोन्स शामिल हैं।

Phantom V Fold में MediaTek का Dimensity 9000+ SoC प्रोसेसर होगा। Tecno के जनरल मैनेजर, Jack Guo ने बताया, “Phantom V Fold के साथ हम एक अन्य उपलब्धि हासिल करने जा रहे हैं। यह पहला लेफ्ट-राइट फोल्डेबल स्मार्टफोन है।” इस स्मार्टफोन के साथ कंपनी ने MediaTek के साथ अपनी पार्टनरशिप को भी आगे बढ़ाया है। MediaTek के वाइस प्रेसिडेंट, Finbarr Moynihan ने कहा, “यह चिप Tecno को एक पावरफुल एक्सपीरिएंस के साथ Phantom V Fold को लॉन्च करने में सक्षम बनाएगा।”

इस स्मार्टफोन का रियर पार्ट तीन कैमरों से लैस है। फैंटम विजन वी फोल्डेबल फोन जो कि हाल ही में एक कॉन्सेप्ट के तौर पर दिखाया गया था, उसी कैमरा सेंसर डिजाइन जैसा है। कैमरा लेंस के साइड में एक एलईडी फ्लैश मॉड्यूल है। Tecno Phantom V Fold में टॉप सेंटर पर होल-पंच कटआउट के साथ एक्सटर्नल डिस्प्ले दिया गया है। कंपनी ने डिस्प्ले के साइज की जानकारी नहीं दी है। यह स्मार्टफोन Samsung Galaxy Z Fold की तरह लग रहा है, क्योंकि डिस्प्ले थोड़ा लंबा है, लेकिन उतना चौड़ा नहीं है।

कंपनी के इस फोल्डेबल स्मार्टफोन के भारत में भी लॉन्च होने की संभावना है। हाल ही में लीक हुई लाइव इमेज में यह फोल्डेबल फोन एक प्रोटेक्टिव केस में नजर आ रहा है। हालांकि, प्रोटेक्टिव केस से फोन का डिजाइन छिपा हुआ नजर आ रहा है लेकिन इसमें कैमरा सेंसर प्लेसमेंट दिख रहा है। कंपनी ने हाल ही में Tecno Pop 7 Pro स्मार्टफोन को अफ्रीका में में लॉन्च किया था। डिजाइन और स्पेसिफिकेशंस के लिहाज से Tecno Pop 7 Pro कंपनी के पहले से मौजूद Tecno Spark Go 2023 का रीब्रांडेड वर्जन लग रहा है। Tecno Pop 7 Pro में 6.56 इंच का HD+ IPS डिस्प्ले है, जिसका रेजोल्यूशन 720×1612 पिक्सल है। इसका टच सैंपलिंग रेट 120Hz और 20:9 आस्पेक्ट रेशियो है। इसमें f/1.85 अपर्चर के साथ 13 मेगापिक्सल का पहला कैमरा और AI लेंस दिया गया है। इसके फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *