Headlines

iPhone 14 सीरीज पर वैलेंटाइन्स डे सेल में 12,000 से अधिक का डिस्काउंट

iPhone में वर्षों से हो रहा Sony के कैमरा का इस्तेमाल, Apple का खुलासा
दुनिया भर में लोकप्रिय iPhone की पिछले वर्ष लॉन्च हुई iPhone 14 सीरीज पर वैलेंटाइन्स डे से पहले भारी डिस्काउंट का ऑफर है। इस सीरीज में iPhone 14, iPhone 14 Plus, iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max शामिल हैं। इनके प्राइसेज पर 12,195 रुपये तक का डिस्काउंट दिया जा रहा है।
इस डिस्काउंट में इंस्टेंट कैशबैक ऑफर के साथ बैंक कार्ड्स पर इंस्टेंट डिस्काउंट शामिल है। आईफोन पर इस डिस्काउंट का ऑफर थर्ड-पार्टी सेलर Imagine की ओर से दिया जा रहा है। iPhone 14 को कस्टमर्स 67,705 रुपये में खरीद सकते हैं। इस पर दिए जा रहे डिस्काउंट में 8,195 रुपये का इंस्टेंट स्टोर डिस्काउंट और HDFC Bank कार्ड्स और EasyEMI ट्रांजैक्शंस पर 4,000 रुपये का कैशबैक ऑफर शामिल है। इस स्मार्टफोन को पिछले वर्ष देश में लॉन्च किया गया था। इसके 128 GB स्टोरेज वाले बेस वेरिएंट का प्राइस 79,900 रुपये था।

अमेरिकी स्मार्टफोन कंपनी Apple की इस आईफोन सीरीज के Phone 14 Plus में iPhone 14 की तुलना में 6.7 इंच का बड़ा डिस्प्ले और एक बड़ी बैटरी है। इस सेल के दौरान iPhone 14 Plus का प्राइस 84,900 रुपये है। इसे देश में 89,900 रुपये में लॉन्च किया गया था। सेल की पेशकश कर रहे रिटेलर Imagine की वेबसाइट से पता चलता है कि iPhone 14 सीरीज पर डिस्काउंट तीन सप्ताह तक मिलगा। इसके अलावा सेल के दौरान Apple के अन्य प्रोडक्ट्स पर भी डिस्काउंट का ऑफर दिया जा रहा है।

पिछले कुछ वर्षों में Apple ने भारत में iPhone की मैन्युफैक्चरिंग के साथ ही एक्सपोर्ट भी बढ़ाया है। कंपनी ने दिसंबर में देश से एक अरब डॉलर के हैंडसेट्स का एक्सपोर्ट किया है। एपल के कॉन्ट्रैक्ट मैन्युफैक्चरर्स Foxconn और Wistron देश में आईफोन की असेंबलिंग करते हैं। कंपनी ने iPhone के कुल प्रोडक्शन में भारत की हिस्सेदारी बढ़ाकर 25 प्रतिशत करने का टारगेट बनाया है। कंपनी के लिए यह आंकड़ा अभी लगभग सात प्रतिशत का है। एपल ने कुछ वर्ष पहले अपनी कॉन्ट्रैक्ट मैन्युफैक्चरर Wistron के जरिए देश में आईफोन की असेंबलिंग शुरू की थी। पिछले वर्ष कोरोना के कारण लगी पाबंदियों और अन्य मुश्किलों के कारण एपल की मैन्युफैक्चरिंग पर बड़ा असर पड़ा था। इसके बाद कंपनी ने चीन से अपने प्रोडक्शन का बड़ा हिस्सा शिफ्ट करने की योजना पर तेजी से काम शुरू कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *