Headlines

WhatsApp released New features for Status like Voice Status Status Profile Rings for New Updates Status Reactions and more

Whatsapp लाया धांसू फीचर्स! स्‍टेटस में रिकॉर्ड कर सकेंगे 30 सेकंड का वॉयस मैसेज, जानें और क्‍या है खास
मेटा (Meta) के मालिकाना हक वाले वॉट्सऐप (Whatsapp) ने यूजर्स के लिए कुछ नए फीचर्स पेश किए हैं। इस बार ‘वॉट्सऐप स्‍टेटस’ को अपडेट किया गया है। वॉट्सऐप ने कहा है कि इन फीचर्स के जरिए यूजर के लिए अपनी बात कहना और दूसरों के साथ कनेक्ट होना और आसान हो जाएगा। गौरतलब है कि ‘वॉट्सऐप स्टेटस’ अपने दोस्तों और करीबी लोगों के साथ अपडेट्स को शेयर करने का पॉपुलर तरीका है। वॉट्सऐप अपडेट 24 घंटे में गायब हो जाते हैं। इसके जरिए लोग अपनी फोटोज, वीडियोज आदि शेयर कर सकते हैं।

वॉट्सऐप ने कहा है कि यूजर जो स्‍टेटस शेयर करता है, वह सभी कॉन्टैक्ट्स के लिए ठीक हो, ऐसा जरूरी नहीं। वॉट्सऐप अब यूजर्स को उनकी प्राइवेसी सेटिंग को अपडेट करने का विकल्‍प देने जा रही है। इससे यूजर हर बार यह तय कर सकेंगे कि उनका स्टेटस किस-किस को दिखाई देगा। यूजर जिन लोगों को सिलेक्‍ट करेंगे वह सेव हो जाएगा और अगले स्टेटस के लिए डिफॉल्ट के रूप में इस्तेमाल होगा।

इसके अलावा, अब वॉट्सऐप स्टेटस पर 30 सेकंड तक का वॉयस मैसेज भी रिकॉर्ड किया जा सकेगा और शेयर किया जा सकेगा। वॉट्सऐप का कहना है कि यूजर बेहद पर्सनल अपडेट भेजने के लिए वॉयस स्टेटस का इस्‍तेमाल कर सकेंगे। इससे टाइप करने का झंझट भी खत्‍म हो जाएगा।

यूजर्स को इंतजार रहता है कि उनके स्‍टेट्स पर लोग रिएक्‍ट करें। अगर आप किसी के स्‍टेटस पर रिएक्‍ट करना चाहते हैं तो इसका तरीका अब और आसान होने जा रहा है। अब ऊपर की ओर स्वाइप करके 8 इमोजी दिखाई देंगी। उनमें से किसी एक पर टैप करके स्टेटस पर फौरन रिएक्‍शन दिया जा सकेगा।

अक्‍सर ऐसा हो जाता है कि हम लोगों का स्‍टेटस देखने से चूक जाते हैं। वॉट्सऐप का कहना है कि अब ऐसा नहीं होगा। जब भी कोई स्टेटस लगाएगा, तो उसकी प्रोफाइल पिक्चर के पास एक रिंग दिखाई देगी। यह रिंग, चैट लिस्ट, ग्रुप पार्टिसिपैंट्स की लिस्ट और कॉन्टैक्ट इन्फर्मेशन में नजर आएगी। वॉट्सऐप का कहना है कि नए अपडेट पूरी दुनिया में यूजर्स के लिए शुरू हो गए हैं और आने वाले हफ्तों में सभी को उपलब्ध हो जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *