Headlines

गुरु और चंद्रमा का शुभ संयोग, आज धनु और मीन सहित 4 राशियों में बना लाभ योग..

आज का राशिफल 9 फरवरी दिन गुरुवार को चंद्रमा का संचार दिन रात कन्‍या राशि में होगा। ऐसे में गुरु और चंद्रमा दोनों आमने सामने एक दूसरे को देखेंगे जिससे बेहद शुभ गजकेसरी योग बनेगा। साथ ही आज चंद्रमा अपने मित्र की राशि में होंगे और पूरे दिन उत्तराफाल्गुनी नक्षत्र का प्रभाव बना रहेगा। ऐसे में आज का दिन धनु और मीन राशि वालों के लिए सुख और उन्नति देने वाला रहेगा। जानिए ऐस्ट्रॉलजर चिराग दारूवाला से मेष से मीन तक सभी राशियों के लिए गुरुवार 9 फरवरी का दैनिक राशिफल क्या कहता है।

मेष राशि : जीवन में दांपत्य सुख रहेगा

मेष राशि वालों के लिए दिन अनुकूल नहीं है। आज कार्यक्षेत्र में कुछ बाधाएं आ सकती हैं, इसलिए सावधान रहें और अपने काम पर पूरा फोकस बनाए रखें। छात्रों को पढ़ाई में कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। व्यापार कर रहे लोगों को अपने किसी रिश्तेदार या परिचित के कारण परेशानी हो सकती है। नौकरीपेशा लोग भी अपने साथ काम करने वाले लोगों से कुछ तनाव महसूस कर सकते हैं, लेकिन आप अपनी काबिलियत से कठिन परिस्थितियों को भी आसान बना सकते हैं। आज कुछ ऐस योग बनेंगे जो आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने में मददगार साबित होंगे। फिर भी आज किसी से पैसों का लेनदेन करने से बचें। निजी जीवन में दांपत्य सुख रहेगा और आपको अपने जीवनसाथी को समझने का मौका मिलेगा। लव लाइफ में कुछ निराशा हो सकती है।

आज भाग्य 68% आपके पक्ष में रहेगा। गुरुजन या वरिष्ठ लोगों का आर्शीवाद लें।

वृषभ राशि : कोई अच्‍छी खबर मिल सकती है

वृषभ राशि के लोग आज के दिन काफी रिलैक्‍स रहेंगे। वे अच्छा खाना पसंद करेंगे और कुछ नए व्यंजन बना सकते हैं। घरेलू खर्चों पर ध्यान देंगे। रोजगार के मामले में आज कोई अच्‍छी खबर मिल सकती है। आपको फायदा होगा। व्यापार करने वालों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। आपको कुछ नए ऑर्डर मिल सकते हैं। अपने काम को बेहतर बनाने के लिए आज आपको कुछ कठिन फैसले लेने पड़ सकते हैं। यह आपके लिए अच्छा रहेगा। नौकरीपेशा जातकों को अपने प्रयासों के फल से प्रसन्नता मिलेगी। राजनीति के क्षेत्र से जुड़े लोग आपका सहयोग कर सकते हैं। सेहत को लेकर सावधान रहना जरूरी है। वाणी पर नियंत्रण रखें और अपने विरोधियों को मात देने के लिए समय निकालें।

आज भाग्य 77% आपके पक्ष में रहेगा। शिव चालीसा का पाठ करें।

मिथुन राशि : जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बिताएंगे

मिथुन राशि वालों के दिन अच्‍छा है और आज आप मानसिक तनाव से बाहर आएंगे और कुछ अच्छा सोचेंगे। विद्यार्थियों को अभी से ही भविष्य के बारे में सोचना होगा और उचित नीति बनाकर पढ़ाई पर ध्यान देना होगा। आज आपको परिवार के छोटे सदस्यों का सहयोग मिलेगा और उनके साथ समय बिताने से आपको खुशी मिलेगी। निजी जीवन की बात करें तो जीवनसाथी के साथ आप अच्छा समय बिताएंगे और उन्हें समझने की कोशिश करेंगे और उनकी मदद से कोई नया काम करने में आपको फायदा होगा। प्रेम जीवन में आज आपका प्रिय आपको कोई तोहफा दे सकता है और आप उनकी नजरों में सम्मान महसूस करेंगे। अपनों के साथ आपके संबंध मधुर बनेंगे। व्यावसायिक रूप से भी आज का दिन अनुकूल रहेगा।

आज भाग्य 88% आपके पक्ष में रहेगा। सफ़ेद वस्तु का दान करें।

कर्क राशि : मेहनत का फल परीक्षा में मिलेगा

कर्क राशि वालों के सितारे आज साथ दे रहे हैं। आपको सफलता के साथ-साथ सराहना भी मिलेगी। दांपत्य जीवन में आज का दिन सुखमय रहेगा और आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा कि आपको धन, पद और प्रतिष्ठा की प्राप्ति होगी। बेवजह के विवादों से आपको दूर रहने की कोशिश करनी होगी। अपने आप को अकेला समझने की कोशिश न करें बल्कि सभी के साथ तालमेल बिठाने की कोशिश करें। इससे आपको लाभ होगा। परिजनों का पूरा सहयोग मिलेगा और विद्यार्थियों को भी अपनी मेहनत का फल परीक्षा में मिलेगा। आज के दिन कर्ज से मुक्ति मिल सकती है। आप किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह भी ले सकते हैं।

आज भाग्य 64% आपके पक्ष में रहेगा। शिवलिंग पर दूध चढ़ाएं।

सिंह राशि : सकारात्मक परिणाम मिलेंगे

सिंह राशि वालों के लिए आज फायदे का दिन है। आज आपको विदेश व्यापार से भी सकारात्मक परिणाम मिलेंगे और आपके प्रभाव में वृद्धि होगी। विद्यार्थियों को एकाग्रता से आगे बढ़ने से शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। प्रॉपर्टी से जुड़े मामलों में आपको कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। रोजगार की दिशा में किए गए प्रयास सफल रहेंगे। आपको नौकरी मिल सकती है। विवाहितों को ससुराल पक्ष से कोई सम्मान या उपहार मिल सकता है। आज आप दूसरों से अपना काम निकलवाने में सफल रहेंगे। मित्रों एवं मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा तथा उनके साथ यात्रा करने का योग बनेगा। आपका जीवनसाथी भी आपके साथ खड़ा नजर आएगा।

आज भाग्य 71% आपके पक्ष में रहेगा। गौ माता को हरा चारा खिलाएं।

कन्या राशि : अनावश्यक खर्च आ सकते हैं सामने

कन्या राशि वाले आज पूरे उत्‍साह से सभी कार्य को पूर्ण करेंगे। आपको खुशी मिलेगी। आज आपको किसी अच्छे दोस्त का सहयोग मिल सकता है। परिवार के साथ कुछ खास मुद्दों पर चर्चा के लिए भी समय निकालेंगे। प्रेम जीवन में मधुरता आने की संभावना है, वहीं अनावश्यक खर्चों का सामना करना पड़ सकता है। आज घर से बाहर खाने-पीने पर ध्यान दें। नहीं तो आप बीमार पड़ सकते हैं। काम के सिलसिले में सफलता मिलेगी। किसी व्यक्ति से आज आपको मार्गदर्शन मिल सकता है।

आज भाग्य 73% आपके पक्ष में रहेगा। पीपल पर दूध मिश्रित पानी चढ़ाएं।

तुला राशि : व्यवसाय में नए अवसर मिलेंगे

तुला राशि वालों के लिए फायदे का दिन है और आज आपको व्यवसाय में नए अवसर मिलने की संभावना है। आपकी मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति से हो सकती है जिससे आप पहले कभी नहीं मिले हों, लेकिन उससे मिलना आपके लिए फायदेमंद रहेगा। अगर आप राजनीति के क्षेत्र से जुड़े हैं तो आपके प्रयास सफल रहेंगे और आज आपको कोई पद मिल सकता है। आज आपको सरकार और प्रशासन से सहयोग मिलेगा और आपके पद और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने के लिए आज आपको अपनी आमदनी और खर्च में संतुलन बनाकर चलना होगा। आज आपके रुके हुए काम बन सकते हैं, जिससे आपके पास पैसा आ सकता है।

आज भाग्य 82% आपके पक्ष में रहेगा। गायत्री चालीसा का पाठ करें।

वृश्चिक राशि : पुराना अटका हुआ धन मिलेगा

वृश्चिक राशि वालों के लिए आज का दिन कुछ उलझनों से भरा रहेगा। परिवार के बड़े बुजुर्गों और विशेषकर माता-पिता का स्नेह प्राप्त होगा। विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में अच्छी सफलता मिलने की संभावना रहेगी। शादीशुदा जातकों को निजी जीवन में जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा, लेकिन उनकी सेहत बिगड़ने से आप थोड़े चिंतित रहेंगे। आपके काम समय पर पूरे होंगे इसके लिए आपको सरकार और प्रशासन का सहयोग मिलेगा। पुराना अटका हुआ धन प्राप्त करने के लिए आज का दिन अनुकूल है, फिजूलखर्ची से दूरी बनाएं, नहीं तो स्थिति बिगड़ सकती है। पिता के सहयोग से व्यापार में सफलता मिलेगी और नौकरी के क्षेत्र में आ रही दिक्कतों से मुक्ति मिलेगी। आज कोई कीमती सामान चोरी या गुम हो सकता है, इसलिए सावधान रहें।

आज भाग्य 78% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान विष्णुजी की आराधना करें।

धनु राशि : आर्थिक प्रयास सफल रहेंगे

धनु राशि वालों के लिए आज का दिन फायदे वाला है। दांपत्य जीवन में प्रेम और रोमांस बढ़ेगा। जीवनसाथी से निकटता की अनुभूति होगी। साझेदारी में किए जा रहे कार्यों में सफलता मिलेगी और आप चुनौतियों से बाहर निकल आएंगे। आर्थिक रूप से किए गए प्रयास सफल रहेंगे, लेकिन निवेश करने के लिए आज का दिन कमजोर है, इसलिए सावधान रहें। यदि आप अपनी वाणी में सौम्यता और शालीनता बनाए रखेंगे तो आज के दिन सामाजिक कार्यों में आपको सफलता मिलेगी। विवाहितों को ससुराल पक्ष से लाभ होगा, लेकिन खान-पान का ध्यान रखें। प्रेम जीवन में आज का दिन आनंदमय रहेगा।

आज भाग्य 92% आपके पक्ष में रहेगा। पीले चंदन का तिलक करें।

मकर राशि : शुभ समाचार मिलने से खुश रहेंगे

मकर राशि वालों के लिए आज का दिन मेहनत और तनाव में बीतेगा। आज छात्रों को मनचाहा परिणाम पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। कार्यक्षेत्र में आपको अपने वरिष्ठों का सहयोग प्राप्त होगा और किसी नई योजना पर काम करने का अवसर प्राप्त होगा। पारिवारिक जीवन में शुभ समाचार मिलने से घर में खुशहाली आएगी और पारिवारिक जिम्मेदारियों की पूर्ति होगी। आज काम का बोझ आपके सिर पर रहेगा। व्यावसायिक योजनाओं को बल मिलेगा, जिससे आपके व्यवसाय में अच्छी स्थितियां आएंगी। विरोधियों पर आप भारी रहेंगे।

आज भाग्य 60% आपके पक्ष में रहेगा। माता सरस्वती की पूजा करें और गुड़ खाकर कार्य के लिए निकलें।

कुंभ राशि : आर्थिक दिशा में किए गए प्रयास सफल होंगे

कुंभ राशि वालों का दिन शुभ है और आज आपके रिश्ते में रोमांस और प्यार रहेगा। एक-दूसरे को उपहार का आदान-प्रदान करेंगे। विवाहितों को संतान की ओर से शुभ समाचार प्राप्त होंगे। दांपत्‍य जीवन में भी सुख-समृद्धि रहेगी। व्यापार करने वाले लोग आज नए काम को लेकर काफी उत्साहित रहेंगे। आर्थिक दिशा में किए गए प्रयास ही सफलता दिलाएंगे। कार्यस्थल पर किसी से भी विवाद करने से बचें और अपने काम से काम रखें। जीवनसाथी के सहयोग से कोई व्यावसायिक कार्य सफल हो सकता है। भाई बहनों से संबंध सुधरेंगे।

आज भाग्य 95% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान श्री कृष्ण की पूजा करें।

मीन राशि : मेहनत का फल मिलेगा

मीन राशि वालों के लिए दिन शुभ है और व्यापार के क्षेत्र में आ रही दिक्कतों से आपको निजात मिलेगी और आपको छोटी-मोटी यात्रा करनी पड़ सकती है, जो काम के सिलसिले में होगी। रोजगार की दिशा में किए गए प्रयास सफल रहेंगे। कुछ राजनीतिक लोगों का सहयोग भी आपको मिलेगा। नौकरीपेशा जातकों को मेहनत का फल मिलेगा। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा, लेकिन परिवार के किसी सदस्य का बिगड़ता स्वास्थ्य आपको परेशान कर सकता है। संक्रमण से दूरी बनाकर रखना जरूरी होगा। जीवनसाथी के साथ संबंधों में मधुरता बढ़ेगी और प्रेम जीवन में उतार-चढ़ाव बना रहेगा।

आज भाग्य 77% आपके पक्ष में रहेगा। माता पार्वती या उमा की पूजा करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *