Headlines

Google ने किल किए अपने 2 पिक्सल स्मार्टफोन, जानें अगर आप पर होगा इसका असर

Google ने किल किए अपने 2 पिक्सल स्मार्टफोन, जानें अगर आप पर होगा इसका असर
ग्लोबल टेक कंपनी Google ने लेटेस्ट अपडेट के साथ अपने दो सबसे अधिक बिकने वाले दो स्मार्टफोन्स को किल हुई कैटेगरी में डाल दिया है। ये लगभग एक दशक पहले लॉन्च किए गए Pixel 4 और Pixel 4 XL हैं। इन स्मार्टफोन्स के कैमरा बहुत अच्छे माने जाते थे। पिक्सल फोन्स में मिलने वाला एंड्रॉयड एक्सपीरिएंस बेहतर होता है।

हालांकि, कंपनी की पिक्सल सीरीज के स्मार्टफोन्स के साथ भी समस्याएं रही हैं। लगभग दो वर्ष पहले लॉन्च किए गए पिक्सल 6 में बहुत से यूजर्स से सॉफ्टवेयर की समस्या बताई थी। इसके बाद गूगल ने पिक्सल 7 सीरीज के साथ यूजर्स की शिकायतों का समाधान कर दिया था। कंपनी ने पुष्टि की है कि उसने Pixel 4 और Pixel 4 XL के लिए अंतिम OTA जारी किए हैं। इसका मतलब है कि इन स्मार्टफोन्स का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को गूगल की ओर से आगे कोई एंड्रॉयड या सिक्योरिटी अपडेट नहीं मिलेंगे। कंपनी ने बताया है कि इन दोनों स्मार्टफोन की अवधि पिछले वर्ष जारी किए गए OTA अपडेट के साथ समाप्त हो गई थी। कंपनी के अंतिम सिक्योरिटी पैच जारी करने की संभावना थी और यह कर दिया गया है।

इस सॉफ्टवेयर अपडेट को TP1A.221005.002.B2 कहा गया है और यूजर्स इसे अपने Pixel 4 और Pixel 4 XL पर डाउनलोड कर सकते हैं। अगर किसी यूजर को यह अपडेट प्राप्त नहीं हुआ है, तो उसे चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि सभी डिवाइसेज तक इसके पहुंचने में कुछ समय लगता है। गूगल नियमित तौर पर यूजर्स को नए फीचर्स उपलब्ध कराने और डिवाइसेज की सिक्योरिटी में सुधार के लिए अपडेट जारी करती है।

पिछले वर्ष देश में लॉन्च किए गए Google Pixel 7 के कुछ यूजर्स ने अपने स्मार्टफोन के रियर कैमरा का ग्लास बिना कारण से टूटने की शिकायत की थी। यूजर्स का कहना था कि Google Pixel 7 का कैमरा गिरने या टकराने के बिना टूट रहा है। कुछ यूजर्स ने कहा था कि इसका कारण फोन के मैटेरियल में कमी है। Google ने कथित तौर पर एक यूजर को स्मार्टफोन रिप्लेस करने की पेशकश की थी। हालांकि, यह समस्या कंपनी के स्मार्टफोन की इस सीरीज के स्टैंडर्ड मॉडल में भी हो रही थी। रियर कैमरा का ग्लास टूटने को लेकर Google Pixel 7 के कुछ कस्टमर्स ने Reddit और Twitter पर शिकायत की थी। हालांकि, कंपनी ने इस समस्या के बड़े स्तर पर होने को स्वीकार नहीं किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *