Headlines

Disney Hotstar down during India Australia Test match Users reported outages

India-Australia टेस्‍ट मैच के दौरान Disney Hotstar हुआ डाउन! यूजर्स ने की शिकायत

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे टेस्‍ट मैच (India-Australia Test) को भारत में स्‍टार स्‍पोर्ट्स नेटवर्क के साथ ही डिज्‍नी प्‍लस हॉटस्‍टार पर स्‍ट्रीम किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि देशभर में कई यूजर्स वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस डिज्नी हॉटस्टार (Disney Hotstar) से जुड़ा आउटेज महसूस कर रहे हैं। इसका मतलब है कि कई यूजर्स डिज्‍नी हॉटस्‍टार की वेबसाइट को एक्‍सेस नहीं कर पा रहे। इस तरह के आउटेज को ट्रैक करने वाली वेबसाइट Downdetector.in ने भी डिज्‍नी हॉटस्‍टार का आउटेज ट्रैक किया है। कुछ रिपोर्ट्स में यह भी बताया गया है कि डिज्‍नी हॉटस्‍टार के ऐप में भी यूजर्स को आउटेज का सामना करना पड़ा है।  

डाउनडिटेक्टर की वेबसाइट के अनुसार, डिज्‍नी हॉटस्‍टार के आउटेज की शुरुआत रिपोर्ट सुबह 11.35 बजे के आसपास दर्ज की गई। यह दोपहर 12.30 बजे पीक पर थी, जब 519 यूजर्स ने आउटेज की सूचना दी थी। दोपहर 1.15 बजे के आसपास यह संख्या थोड़ी कम हुई। हालांकि उस वक्‍त भी 455 यूजर्स आउटेज से जूझ रहे थे।  

बिजनेस टुडे ने लिखा है कि Disney+Hotstar ने आउटेज पर प्रतिक्रिया दी है। कहा है कि उसके ऐप और वेब को अप्रत्याशित तकनीकी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। स्ट्रीमिंग सर्विस ने आश्वासन दिया है कि उनकी टीम इस पर काम कर रही है ताकि समस्या जल्द ठीक हो जाए।

गैजेट्स 360 हिंदी ने दोपहर करीब 2 बजकर 20 मिनट पर डिज्‍नी हॉटस्‍टार की इंडिया वेबसाइट और ऐप को चेक किया। दोनों ठीक काम कर रहे थे। ऐसा लगता है कि स्‍ट्रीमिंग सर्विस ने तकनीकी समस्‍या को सुलझा लिया है। हालांकि हमें आधिकारिक जानकारी का इंतजार है। यह सब तब हुआ है, जब भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच का सीधा प्रसारण इस प्‍लेटफॉर्म पर किया जा रहा है। 
 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *