OnePlus 11 Concept Phone With Active Cryoflux Liquid Cooling System Showcased at MWC 2023 Snapdragon 8 Gen 2 SoC Expected Specifications

OnePlus 11 Concept फोन को सोमवार को मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) 2023 में पेश किया गया। OnePlus का यह कॉन्सेप्ट स्मार्टफोन छोटे एक्टिव लिक्विड कूलिंग सिस्टम के साथ आता है, जो स्मार्टफोन के रियर पैनल में फिट किया गया है। MWC 2023 में, कंपनी अपने हाल ही में लॉन्च किए गए फ्लैगशिप स्मार्टफोन, OnePlus 11 5G को भी प्रदर्शित कर रही है, जो AR और रे ट्रेसिंग क्षमताओं को सपोर्ट कहता है, जिन्हें क्रमशः Qualcomm और Perfect World Games ने मिलकर डेवलप किया है। इसके अलावा, इवेंट में कंपनी ने OnePlus Buds Pro 2 TWS ईयरबड्स, OnePlus Pad और OnePlus 45W लिक्विड कूलर एक्सेसरी को भी प्रदर्शित किया है।

OnePlus के मुताबिक, OnePlus 11 Concept फोन लिक्विड कूलिंग मैकेनिज्म के साथ आता है, जिसे लेकर दावा किया गया है कि यह स्मार्टफोन के तापमान को 2.1 डिग्री सेल्सियस तक कम कर सकता है। यह भी कहा गया है कि नए एक्टिव क्रायोफ्लक्स (Cryoflux) सिस्टम में फोन के बीच में इंडस्ट्रियल-ग्रेड सिरेमिक पाइजोइलेक्ट्रिक माइक्रोपंप फिट है और कुछ नीले रंग की पाइपलाइन्स रियर पैनल में फिट की गई हैं, जो रियर ग्लास से बाहर दिखाई भी देती हैं।

OnePlus का दावा है कि माइक्रोपंप का साइज केवल 0.2 वर्ग सेंटीमीटर है, जिसका मतलब है कि हैंडसेट को ठंडा करने के लिए उपयोग किए जाने वाले लिक्विड सर्कुलेट करने वाली पाइपलाइन फोन के फॉर्म फैक्टर को पतला रखने में मदद कर सकती है। इसके चलते फोन की मोटाई को लगभग 5.04 mm रखा जा सकता है और फोन के वजन को भी कम से कम रखा जा सकता है।

OnePlus का दावा है कि यह कूलिंग सिस्टम गेमिंग के दौरान फ्रेमरेट्स में 4 फ्रेम प्रति सेकंड (4fps) तक सुधार कर सकता है। कंपनी के अनुसार, हैंडसेट को चार्ज करते समय तापमान को 1.6 डिग्री सेल्सियस तक कम किया जा सकता है, जिससे चार्जिंग का समय “30 से 45 सेकंड” कम हो जाएगा।

OnePlus 11 Concept फोन में ग्लास यूनीबॉडी डिजाइन है और कंपनी का कहना है कि इसमें “मैग्नेट्रॉन-स्पटरिंग कोटिंग” के लिए एक इलेक्ट्रिक फील्ड का इस्तेमाल करके फोन के केस में मेटल और अलॉय की एक छोटी मात्रा में कोटिंग को डाला गया है। इसमें रियर में ग्लास होने की वजह से पैनल पर पाइपलाइन्स के जरिए बहने वाले माइक्रो-लिक्विड को भी देखा जा सकता है।

कंपनी का नया एक्टिव क्रायोफ्लक्स लिक्विड कूलिंग सिस्टम भी रियर कैमरा मॉड्यूल के चारों तरफ भी बिछाया गया है। हैंडसेट में कैमरा लेंस के आसपास ‘गिलोच’ (Guilloché) नक्काशी (बारीक पैटर्न वाली एक तकनीक, जो लक्जरी वॉच में की जाती है) भी की गई है।

OnePlus ने अभी तक OnePlus 11 कॉन्सेप्ट फोन के अन्य हार्डवेयर स्पेसिफिकेशन्स का खुलासा नहीं किया है, लेकिन इसके Snapdragon 8 Gen 2 SoC से लैस होने की उम्मीद है। MWC 2023 में, फर्म OnePlus 45W लिक्विड कूलर थर्मोइलेक्ट्रिक कूलर को भी दिखाया है, जिसके बारे में दावा किया गया है कि यह कनेक्टेड डिवाइस के तापमान को 20 डिग्री सेल्सियस तक कम कर देता है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *