Headlines

Xiaomi Roufeng Air Conditioner With Air Softener Electricity Efficiency Features Launched Price 2699 Yuan Specifications Details

Xiaomi Roufeng Air Conditioner: खास एयर सॉफ्टनर फीचर के साथ लॉन्च हुआ नया Xiaomi AC, जानें कीमत

Xiaomi ने हाल ही में अपना नया एक नया एयर कंडीशनर लॉन्च किया है, जिसका नाम Roufeng Air Conditioner है। कंपनी ने हाल ही में MIJIA Air Conditioner Cool Edition को चीन में लॉन्च किया था, जो 1hp क्षमता से लैस है और 30 सेकेंड में किसी कमरे को पूरी तरह से ठंडा करने का दावा करता है। नया Roufeng एयर कंडीशनर 14 स्वीपिंग ब्लेड और 602 सर्कुलर माइक्रो-होल के साथ आता है, जो हवा के बहाव को सॉफ्ट करने में मदद करते हैं, जिससे शरीर में एकदम से सीधी ठंडी हवा नहीं लगती है।

Xiaomi ने चीन में Roufeng Air Conditioner लॉन्च किया है, जो वर्तमान में क्राउडफंडिंग के जरिए उपलब्ध है। कंपनी ने क्राउडफंडिंग के दौरान इसकी कीमत 2,299 युआन (करीब 27,500 रुपये) रखी है, लेकिन इसका रिटेल प्राइस 2,699 युआन (करीब 32,000 रुपये) रखा गया है। 

खासियतों की बात करें, Xiaomi Roufeng एयर कंडीशनर को लेकर कंपनी ने दावा किया है कि यह प्रति वर्ष काफी बिजली बचा सकता है। इसमें फुल DC फ्रीक्वेंसी कंप्रेसर और नया डिजाइन किया गया एयर चैनल शामिल किया गया है, जिसकी वजह से एयर कंडीशनर 16-20 वर्ग मीटर के कमरों को आराम से ठंडा कर सकता है।

इस एयर कंडीशनर में 14 स्वीपिंग ब्लेड और 602 सर्कुलर माइक्रो-होल हैं, जो हवा को सॉफ्ट बनाता है। कंपनी का कहना है कि इससे शरीर पर सीधा ठंडी हवा नहीं पड़ती है, जो छोटे बच्चों और बुजुर्गों के लिए एक अच्छा है, क्योंकि अचानक ठंडी हवा पड़ने पर कोल्ड होने का चांस बढ़ जाता है।

रूफेंग एयर कंडीशनर में 106 mm का एक बड़ा सुपर डायमीटर क्रॉस-फ्लो फैन भी है, जो 680m3/h तक के सर्कुलेटिंग एयर वॉल्यूम तक पहुंच सकता है। इसमें हवा ऊपर, नीचे और चारों ओर निकलती है। एयर कंडीशनर तापमान और उमस दोनों को एक साथ कंट्रोल कर सकता है। इसमें इंडोर और आउटडोर दोनों यूनिट्स में एक सेल्फ-क्लीनिंग फीचर भी मिलता है, जिससे रखरखाव आसान हो जाता है।

Xiaomi Air Conditioner में बिल्ट-इन लाइट-सेंसिटिव सेंसर के साथ एक छोटा एलईडी डिजिटल डिस्प्ले मिलता है, जो यूजर्स को जरूरी डिटेल्स दिखाता है। एयर कंडीशनर Xiaomi स्मार्ट होम इंटरकनेक्शन को भी सपोर्ट करता है, जिसके जरिए यूजर्स इसे रिमोट तरीके से ऑन या ऑफ या ऑपरेट कर सकते हैं। यह Xiao AI के जरिए वॉइस कंट्रोल भी सपोर्ट करता है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *