Headlines

iPhone 14 And iPhone 14 Plus could Sonn be Avialable in New Yellow Color

iPhone 14 और iPhone 14 Plus नए येलो कलर में ला सकती है Apple
दुनिया भर में लोकप्रिय iPhone बनाने वाली अमेरिकी कंपनी Apple ने पिछले वर्ष सितंबर में अपनी iPhone 14 सीरीज लॉन्च की थी। एक लीक हुई जानकारी से पता चला है कि कंपनी iPhone 14 और iPhone 14 Plus स्मार्टफोन्स को नई येलो फिनिश में उपलब्ध कराने की तैयारी कर रही है। ये स्मार्टफोन्स अभी ब्लू, मिडनाइट, पर्पल, स्टारलाइट और रेड कलर्स में खरीदे जा सकते हैं।
जापानी ब्लॉग MacOtakara के Weibo पर एक पोस्ट के अनुसार, iPhone और iPhone 14 Plus को जल्द ही नए येलो कलर में उपलब्ध कराया जाएगा। MacRumors की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि एपल अगले सप्ताह प्रोडक्ट के बारे में जानकारी देने वाला एक इवेंट आयोजित कर सकती है। इसमें इन आईफोन्स को एक नए कलर में पेश किया जा सकता है। एपल ने पिछले वर्ष मार्च में iPhone 13 को ग्रीन कलर में उपलब्ध कराया था। इससे पिछले वर्ष iPhone 12 और iPhone 12 mini को पर्पल कलर में पेश किया गया था। इसी कड़ी में कंपनी अपने iPhone 14 और iPhone 14 Plus को भी नए कलर में ला सकती है।

देश में iPhone 14 का प्राइस 79,900 रुपये और iPhone 14 Plus का 89,900 रुपये से शुरू होता है। iPhone 14 में 6.1 इंच सुपर रेटिना OLED डिस्प्ले और iPhone 14 Plus में 6.7 इंच सुपर रेटिना XDR OLED डिस्प्ले है। इन दोनों स्मार्टफोन में Apple A15 Bionic SoC है और ये तीन स्टोरेज ऑप्शंस, 128 GB, 256 GB और 512 GB में उपलब्ध हैं।

iPhone 14 और iPhone 14 Plus में डुअल रियर कैमरा यूनिट है जिसमें 12 मेगापिक्सल का वाइड-एंगल कैमरा f/1.5 अपार्चर और 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड-एंगल सेंसर f/2.4 लेंस के साथ है। इनके फ्रंट में सेल्फी के लिए 12 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। आईफोन की मैन्युफैक्चरिंग में भारत की हिस्सेदारी बढ़ सकती है। एपल के लिए कॉन्ट्रैक्ट मैन्युफैक्चरिंग करने वाली Foxconn ने देश में एक नया प्लांट लगाने की योजना बनाई है। अमेरिका और चीन के बीच बढ़ते तनाव के कारण एपल ने आईफोन और अन्य डिवाइसेज के प्रोडक्शन के एक बड़े हिस्से को चीन से शिफ्ट करने की तैयारी की है। फॉक्सकॉन का यह प्लांट कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में एयरपोर्ट के निकट बनेगा। इसमें आईफोन के पार्ट्स बनाए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *