Headlines

Online Fraud: iPhone को सस्ते में खरीदने के चक्कर में शख्स ने गंवा दिए 29 लाख!

Gadgets 360 Hindi

ऑनलाइन शॉपिंग आप और हम में से बहुत से लोग करते हैं। लेकिन इन दिनों ऑनलाइन फ्रॉड भी बहुत जोर पकड़ रहे हैं। ऑनलाइन ठगी से जुड़ा एक और मामला दिल्ली से सामने आया है। यहां पर एक शख्स को ऑनलाइन माध्यम से सस्ता आईफोन खरीदना बहुत महंगा पड़ गया। इस शख्स ने आईफोन को डिस्काउंटेड प्राइस पर खरीदने के चक्कर में 29 लाख रुपये गंवा दिए। आइए आपको बताते हैं कि पूरा मामला क्या है। 

ई-कॉमर्स या ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स पर आपको महंगे प्रोडक्ट्स पर अक्सर डिस्काउंट ऑफर दिख जाते होंगे। इस तरह के ऑफर्स कई बार आपको अन्य सोशल साइट्स जैसे फेसबुक, इंस्टाग्राम आदि पर दिख जाते होंगे। ऐसे ही एक ऑफर के चक्कर में फंसकर दिल्ली के शख्स ने आईफोन को सस्ते में खरीदने की सोची। हमारी सहयोगी वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली के रहने वाले विकास कटियार ने इंस्टाग्राम पर सस्ते एप्पल आइफोन को पाने के चक्कर में 29 लाख रुपये गंवा दिए। 

रिपोर्ट के मुताबिक शख्स ने पुलिस को दिए अपने बयान में बताया कि कुछ दिन पहले उसे इंस्टाग्राम पर Apple iPhone से जुड़ा एक बेहद लुभावना ऑफर दिखाई दिया। उसने इस ऑफर का लाभ उठाने की सोची। इसी के चलते शख्स ने उस पेज के दूसरे खरीदारों से संपर्क भी किया ताकि पेज के असली होने की पुष्टि की जा सके। बात करने पर अन्य खरीदारों ने भी पेज को असली बताया। जिसके बाद शख्स ने बताए गए नम्बर पर कॉल करके फोन खरीदने की इच्छा जाहिर की। 

उसने आईफोन खरीदने के लिए 28 हजार रुपये का एडवांस पेमेंट किया। उसके बाद उसको अन्य नम्बरों से कॉल आने लगे जिसमें टैक्स आदि के नाम उससे और अधिक पेमेंट करने के लिए कहा गया। इस तरह से उसने झांसे में और गहरा फंसते हुए कई अकाउंट्स में लगभग 29 लाख रुपये ट्रांसफर किए। लेकिन अभी तक शख्स को फोन नहीं मिला है। इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और आरोपियों के खिलाफ खोजबीन की जा रही है। शख्स के शिकायत करने पर दिल्ली पुलिस ने दक्षिण पश्चिम जिले के साइबर थाने में FIR दर्ज की है।
 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *