Headlines

Realme Preparing to Launch Flip And Fold Smartphones to Compete with Samsung

Realme की फोल्बेबल स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी, Samsung से होगा मुकाबला 

चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी Realme जल्द ही फ्लिप और फोल्डेबल स्मार्टफोन्स लॉन्च कर सकती है। प्रीमियम स्मार्टफोन कैटेगरी में फोल्डेबल स्मार्टफोन्स की लोकप्रियता बढ़ रहा है। इस सेगमेंट में Samsung, Vivo, Oppo, Tecno, और Xiaomi पहले से मौजूद हैं। 

Realme के वाइस प्रेसिडेंट Madhav Sheth ने ट्विटर पर कंपनी के फोल्डेबल स्मार्टफोन के लिए लोगों से उनकी पसंद के बारे में पूछा है। उन्होंने कंपनी के अगले प्रोडक्ट के तौर पर फ्लिप या फोल्डेबल स्मार्टफोन के विकल्प को चुनने को कहा है। उन्होंने संकेत दिया कि कंपनी इनमें से एक या दोनों पर कार्य कर रही है। कंपनी ने इससे पहले कोई फोल्डेबल फोन लॉन्च नहीं किया है। Realme ने अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन की कोई स्पेसिफिकेशंस नहीं बताई हैं। इसकी सहयोगी फर्म OnePlus ने हाल ही में अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन का टीजर शेयर किया था, जिसे इस वर्ष की तीसरी तिमाही में लॉन्च किया जा सकता है। 

फोल्डेबल स्मार्टफोन के मार्केट में सैमसंग का पहला स्थान है। दक्षिण कोरिया की इस कंपनी ने हाल ही में इस सेगमेंट में Galaxy Z Fold 4 और Galaxy Z Flip 4 लॉन्च किए थे। फोल्डेबल डिस्प्ले टेक्नोलॉजी में सुधार और फोल्डेबल स्मार्टफोन्स की बढ़ती डिमांड के कारण कुछ अन्य स्मार्टफोन कंपनियां भी इस सेगमेंट में स्मार्टफोन लॉन्च कर रही हैं। Huawei, Motorola और Xiaomi ने नए फोल्डेबल फोन लॉन्च किए हैं। Huawei के पास इस सेगमेंट में Mate X और Mate X2, Xiaomi के पास  Mix Fold 2 मौजूद हैं। 

फोल्डेबल स्मार्टफोन्स की ग्लोबल शिपमेंट्स बढ़कर लगभग 1.85 करोड़ यूनिट्स पर पहुंच सकती हैं। पिछले वर्ष यह आंकड़ा लगभग 1.28 करोड़ यूनिट्स का था। फोल्डेबल स्मार्टफोन के मार्केट में फ्लिप और फोल्ड डिवाइसेज शामिल हैं। मार्केट रिसर्च फर्म Trendforce की रिपोर्ट में बताया गया था कि इस सेगमेंट में सैमसंग की हिस्सेदारी पिछले वर्ष लगभग 82 प्रतिशत की थी। कंपनी ने पिछले वर्ष इस सेगमेंट में Samsung Galaxy Z Flip 4 और Galaxy Z Fold 4 को लॉन्च किया था। फोल्डेबल स्मार्टफोन्स की बिक्री बढ़ने के साथ ही हिंजेज की मार्केट भी बढ़ी है। इस वर्ष हिंजेज की मार्केट वर्ष-दर-वर्ष आधार पर 14.6 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 50 करोड़ डॉलर से अधिक पर पहुंच सकती है। फोल्डेबल स्मार्टफोन्स में अधिकतर टियरड्रॉप शेप या U शेप वाले हिंजेज का इस्तेमाल होता है। सैमसंग के इन स्मार्टफोन्स में U शेप वाले हिंजेज इस्तेमाल किए जाते हैं। 
 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *