Headlines

iPhone 14 And iPhone 14 Plus Yellow Variant Pre-Booking Starts With Discounts Upto Rs 15000

iPhone 14 और iPhone 14 Plus नए येलो कलर में ला सकती है Apple

अमेरिकी स्मार्टफोन कंपनी Apple ने इस सप्ताह की शुरुआत में iPhone 14 और iPhone 14 Plus को येलो कलर में प्रस्तुत किया था। पिछले वर्ष सितंबर में कंपनी ने iPhone 14 सीरीज को पांच कलर्स में लॉन्च किया था। Apple ने 10 मार्च से इसके येलो कलर वाले iPhone 14 और iPhone 14 Plus की प्री-बुकिंग शुरू की है और इन्हें 14 मार्च से खरीदा जा सकेगा। ये स्मार्टफोन Apple की भारत में वेबसाइट, Amazon, Flipkart और रिटेल स्टोर्स पर उपलब्ध होंगे। 

कंपनी ने इस सीरीज के प्रीमियम वेरिएंट्स iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max को नए कलर्स में उपलब्ध नहीं कराया है। Apple की वेबसाइट पर बताया गया है कि iPhone 14 और iPhone 14 Plus को 14 मार्च से खरीदा जा सकेगा। कंपनी ने इनके लिए प्री-बुकिंग शुरू कर दी है। येलो कलर वाले iPhone 14 का प्राइस 79,990 रुपये और iPhone 14 Plus का 89,990 रुपये से शुरू होता है। 

एपल के डिस्ट्रीब्यूटर्स में शामिल Redington ने इन दोनों स्मार्टफोन्स को कुछ डिस्काउंट ऑफर्स के साथ बेचने की घोषणा की है। कस्टमर्स को स्टोर डिस्काउंट, इंस्टेंट कैशबैक और पुराने आईफोन को एक्सचेंज करने पर 15,000 रुपये तक का डिस्काउंट मिल सकता है। एमेजॉन और फ्लिपकार्ट भी इन पर डिस्काउंट की पेशकश कर रही हैं। Phone 14 में 6.1 इंच सुपर रेटिना OLED डिस्प्ले और iPhone 14 Plus में 6.7 इंच सुपर रेटिना XDR OLED डिस्प्ले है। इन दोनों स्मार्टफोन में Apple A15 Bionic SoC है और ये तीन स्टोरेज ऑप्शंस, 128 GB, 256 GB और 512 GB में उपलब्ध हैं। 

iPhone 14 और iPhone 14 Plus में डुअल रियर कैमरा यूनिट है जिसमें 12 मेगापिक्सल का वाइड-एंगल कैमरा f/1.5 अपार्चर और 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड-एंगल सेंसर f/2.4 लेंस के साथ है। इनके फ्रंट में सेल्फी के लिए 12 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। आईफोन की मैन्युफैक्चरिंग में भारत की हिस्सेदारी बढ़ सकती है। एपल के लिए कॉन्ट्रैक्ट मैन्युफैक्चरिंग करने वाली Foxconn ने देश में एक नया प्लांट लगाने की योजना बनाई है। अमेरिका और चीन के बीच बढ़ते तनाव के कारण एपल ने आईफोन और अन्य डिवाइसेज के प्रोडक्शन के एक बड़े हिस्से को चीन से शिफ्ट करने की तैयारी की है। फॉक्सकॉन का यह प्लांट कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में एयरपोर्ट के निकट बनेगा। 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *