Headlines

Android 14: Google ने Android 14 के लिए डेवलपर प्रीव्यू 2 किया रिलीज, ये फीचर्स हुए शामिल

Android 14: Google ने Android 14 के लिए डेवलपर प्रीव्यू 2 किया रिलीज, ये फीचर्स हुए शामिल

Google ने Android 14 के लिए डेवलपर प्रीव्यू वर्जन 2 रिलीज कर दिया है। कंपनी ने इससे पहले पिछले महीने इसका पहला प्रीव्यू रिलीज किया था। अब नए प्रीव्यू में कंपनी ने कुछ और फीचर्स को जोड़ दिया है। नए डेवलपर प्रीव्यू में प्राइवेसी, सिक्योरिटी और परफॉर्मेंस को लेकर और ज्यादा सुधार किए गए हैं। चूंकि अब फोल्डेबल फोन भी आ रहे हैं इसलिए ऐसे डिवाइसेज को ध्यान में रखकर भी इसमें इम्प्रूवमेंट किए गए हैं। पूरी जानकारी हम आपको यहां बता रहे हैं। 

Android 14 जल्द ही यूजर्स के लिए उपलब्ध करवाए जाने की दिशा में एक और कदम आगे बढ़ाते हुए Google ने इसका दूसरा डेवलपर प्रीव्यू पेश कर दिया है। ANI की रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने इसमें प्राइवेसी, सिक्योरिटी और परफॉर्मेंस पर खास ध्यान दिया है। टैबलेट्स और फोल्डेबल स्मार्टफोन्स को भी ध्यान में रखकर इसमें फीचर्स जोड़े गए हैं। कंपनी का कहना है कि इस प्रीव्यू के बाद सीधे इसका पहला बीटा रिलीज किया जाएगा जो कि अप्रैल के लिए निर्धारित है। उसके बाद इसके तीन और बीटा रिलीज किए जाने की बात कही गई है। 

Android 14 के डेवलपमेंट प्रीव्यू 2 की बात करें तो इसमें इस बार ऐसा  फीचर जोड़ा गया है जिसके कारण ऐप्स कुछ परमिशन प्राप्त फोटो को ही एक्सेस कर पाएंगे, या फिर सभी फोटो का एक्सेस भी उन्हें दिया जा सकेगा, या किसी भी फोटो या वीडियो का एक्सेस देने से भी उन्हें रोका जा सकेगा। इससे डिवाइस में सिक्योरिटी और प्राइवेसी और ज्यादा मजबूत होगी। 

इसके अलावा ऐप्स को बैकग्राउंड में कुछ एक्टिविटी करने के लिए भी परमिशन की जरूरत होगी। साथ ही दूसरे प्रीव्यू में एंड्रॉयड के मैमोरी मैनेजमेंट को भी ऑप्टिमाइज किया गया है। प्रीव्यू को फिलहाल ऐप डेवलपर्स के लिए खासतौर पर जारी किया गया है ताकि वे इसे ऐप टेस्टिंग के लिए इस्तेमाल कर सकें। फिलहाल इस डेवलपर प्रीव्यू 2 को Pixel 4a 5G पर इंस्टॉल किया जा सकता है। उसके बाद गूगल के अन्य डिवाइसेज पर भी इसे इंस्टॉल किया जा सकेगा। 
 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *