Headlines

4जीबी रैम, 3000एमएएच बैटरी के साथ भारत में 5999 रुपये में लॉन्च हुआ ये फोन

Nokia C12 Launched: 4GB रैम, 3000mAh बैटरी के साथ भारत में Rs 5999 में लॉन्च हुआ ये फोन

HMD ग्लोबल ने भारतीय बाजार में Nokia C12 को लॉन्च कर दिया है। कंपनी के इस नए एंट्री लेवल फोन में एंड्रॉयड गो एडिशन का सपोर्ट मिलता है। इस फोन में 2GB वर्चुअल RAM दी गई है। Unisoc चिपसेट के साथ आने वाले Nokia के इस फोन में 3000mAh की बैटरी दी गई है। यहां हम आपको नोकिया के इस स्मार्टफोन के बारे में विस्तार से बता रहे हैं।
 

Nokia C12 की कीमत और उपलब्धता

कीमत की बात की जाए तो कंपनी लिमिटेड टाइम पीरियड के तहत Nokia C12 को 5,999 रुपये में बेचेगी। कलर ऑप्शन की बात करें तो नोकिया की वेबसाइट के मुताबिक, यह Dark Cyan, Charcoal और Light Mint कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। ग्राहक इस स्मार्टफोन को 17 मार्च से ई-कॉमर्स साइट Amazon पर खरीद पाएंगे।
 

Nokia C12 के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस की बात की जाए तो Nokia C12 में 6.3 इंच की HD+ डिस्प्ले दी गई है, जिसका रेजोल्यूशन 720×1600 पिक्सल है। डिस्प्ले को ऊपर से मजबूत ग्लास की कोटिंग से प्रोटेक्ट किया गया है। प्रोसेसर की बात की जाए तो इस स्मार्टफोन में ऑक्टा कोर Unisoc दिया गया है। यह फोन 2GB RAM और 2GB वर्चुअल RAM का सपोर्ट करता है। वहीं इसमें 64GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकता है। कंपनी ने यह भी घोषणा की है कि Nokia C12 को दो सालों तक (क्वार्टरली) सिक्योरिटी अपडेट्स मिलेंगे।

कैमरा सेटअप की बात की जाए तो नोकिया के इस फोन में 8 मेगापिक्सल का सिंगल रियर कैमरा दिया गया है। वहीं इसके फ्रंट में वीडियो कॉल और सेल्फी के लिए 5 मेगापिक्सल का कैमरा मिलता है। ड्यूल सिम सपोर्ट वाला यह स्मार्टफोन सेफ्टी के लिए IP52 रेटिंग के साथ आता है, जिससे इसकी धूल और छींटों से सुरक्षा सुनिश्चित होती है। Nokia के इस किफायती फोन में 3000mAh की बैटरी दी गई है। ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए यह फोन Android 12 Go Edition पर काम काम करता है।
 





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *