Headlines

जवान ने पत्नी का गला घोंटकर कि हत्या, तार से बांधकर गुफा में छिपाया शव, आरोपी गिरफ्तार…

अंबिकापुर। अंबिकापुर में एक सीएएफ (छत्तीसगढ़ आर्म्ड फोर्स) जवान ने अपनी पत्नी का गला घोंटकर हत्या कर दी। इसके बाद शव को तार से बांधकर नदी की गुफा में पत्थरों के बीच छिपा दिया। इसके चार दिन बाद थाने पहुंचा और पत्नी की गुमशुदगी दर्ज करा दी। खास बात यह है कि दोनों के बीच तीन साल से प्रेम प्रसंग था और आरोपी ने एक महीने पहले ही उससे लव मैरिज की थी। पुलिस ने बुधवार को आरोपी जवान को गिरफ्तार कर लिया है। मामला कापू थाना क्षेत्र का है।

एसपी भावना गुप्ता ने बताया कि जवान मनीष तिर्की (31) मनेंद्रगढ़ में सीएएफ की 18वीं बटालियन में पदस्थ था। वह दो मार्च को अपनी पत्नी दिव्या गुलाब कुजुर (26) को घुमाने के लिए सुपलगा नदी के किनारे ले गया। वहां आरोपी मनीष ने दिव्या का गला दबाकर उसे मार डाला। हत्या के बाद शव को नदी में पत्थरों के बीच गुफा में छिपा दिया। आरोपी ने मृतका के दोनों हाथ को बिजली के तार से बांध दिया। शव नदी में नहा बहकर आए इसलिए तार के एक हिस्से को मोटी लकड़ी से बांध पत्थरों के बीच फंसा दिया।

इस तरह से आया गिरफ्त में
दिव्या के गायब होने पर परिजनों ने पूछताछ शुरू की। जब उन्होंने दबाव बनाया तो आरोपी मनीष 6 मार्च को थाने पहुंचा और पत्नी की गुमशुदगी दर्ज करा दी। पुलिस जांच में पता चला कि मौत से पहले दिव्या ने अपनी दीदी और रिश्तेदारों से फोन पर बात की थी। बताया था कि वह पति के साथ कहीं जा रही है, जिसके बारे में उसे नहीं बताया गया है। इस पर पुलिस को संदेह हुआ तो उन्होंने मनीष को हिरासत में ले लिया। उससे सख्ती से पूछताछ की गई तो हत्या कर शव छिपाने की बात स्वीकार कर ली।

तीन साल से था प्रेम संबंध, एक माह पूर्व कोर्ट मैरिज
पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर दिव्या का शव बरामद कर लिया है। मनीष तिर्की का दिव्या गुलाब कुजुर से करीब तीन साल से प्रेम संबंध था। दिव्या मूल रूप से दरिमा क्षेत्र के ग्राम नवानगर की रहने वाली थी। वह रिश्ते में मनीष तिर्की की भाभी की बहन थी। दिव्या अंबिकापुर में ही किराये का मकान लेकर स्नातकोत्तर की पढ़ाई कर रही थी। इस दौरान वह मनीष से संपर्क में आई और फिर दोनों के बीच प्रेम प्रसंग हो गया। उसके दबाव में आकर मनीष ने एक माह पहले दिव्या से शादी कर ली।

छुट्टी पर आया था जवान, कर दी हत्या
आरोपी सीएएफ जवान वर्तमान में सुकुमा में सेवाएं दे रहा था। कुछ दिनों पहले ही वह छुट्टी पर आया था। वारदात वाले दिन वह पत्नी को बाइक से सुपलगा नदी के पास तक ले गया। वहां से दूसरी ओर अपने खेत जाने के बहाने उसे उठाकर नदी पार कराई और फिर पत्नी का गला घोंट दिया। बताया गया है कि मनीष प्रेम संबंध के बाद भी दिव्या से शादी नहीं करना चाहता था। उसने दूसरी युवती से शादी करने के लिए कुछ रिवाज भी करा लिए थे, लेकिन दबाव में आकर उसने कोर्ट मैरिज की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *