Headlines

Honda to Launch New Activa 6G with Digital Console And Connectivity Features

Honda के इस सस्ते स्कूटर को जमकर खरीद रहे लोग, 1 महीने में बिकीं 2.45 लाख यूनिट्स, जानें टॉप 10 टू-व्हीलर्स

बड़ी टू-व्हीलर कंपनियों में शामिल Honda ने बताया है कि उसकी Activa 7G को जल्द लाने की योजना नहीं है। हालांकि, कंपनी का कहना है कि वह Activa 6G को नए फीचर्स के साथ अपडेट करेगी। देश के टू-व्हीलर मार्केट में होंडा के लिए Activa सबसे अधिक बिक्री वाला स्कूटर रहा है। इसे कस्टमर्स की ओर से बहुत अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। 

Honda Motorcycle & Scooter India के मैनेजिंग डायरेक्टर और CEO, Atsushi Ogata ने बताया कि Activa 6G को एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और कनेक्टिविटी फीचर्स के साथ अपडेट किया जाएगा। इससे कंपनी को मार्केट में अपनी पोजिशन को बरकरार रखने में मदद मिलेगी। इस वर्ष की शुरुआत में होंडा ने नया Activa 6G लॉन्च किया था। इसमें कंपनी की H-Smart टेक्नोलॉजी दी गई है। यह एक्टिवा का नया प्रीमियम वेरिएंट है। टू-व्हीलर मार्केट में एक्टिवा पहले ही सबसे लोकप्रिय स्कूटर है। इसका शुरुआती प्राइस 74,536 रुपये (एक्स-शोरूम) रखा गया था। 

इसे स्टैंडर्ड, डीलक्स और स्मार्ट के तीन वेरिएंट्स में उपलब्ध कराया गया था, जिनके प्राइस क्रमशः 74,536 रुपये, 77,036 रुपये और 80,537 रुपये (एक्स-शोरूम) थे। कंपनी का दावा है कि इस स्कूटर में एक स्मार्ट फाइंड फीचर दिया गया है जिससे यूजर स्मार्ट की के इस्तेमाल से स्कूटर को खोज सकता है। इस की से यूजर फिजिकल की का इस्तेमाल किए बिना स्कूटर को लॉक और अनलॉक कर सकता है। यह की स्कूटर के दो मीटर के दायरे में होने पर उसके इंजन को स्टार्ट कर सकती है। इसमें इंजन स्टार्ट और स्टॉप स्विच भी दिया गया है। 

कंपनी ने हाल ही में देश में Shine 100 मोटरसाइकिल लॉन्च की थी। यह होंडा की सबसे अफोर्डेबल मोटरसाइकिल है। इसका प्राइस 64,900 रुपये है। इसका डिजाइन विशेषतौर पर शहरों में ट्रैफिक के बीच प्रति दिन इस्तेमाल के लिए बनाया गया है। अगले वर्ष कंपनी ने अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की योजना बनाई है। देश में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की बिक्री तेजी से बढ़ रही है और इस वजह से होंडा इस सेगमेंट में कुछ मॉडल लॉन्च करने की योजना बना रही है। होंडा की योजना देश भर में मौजूद अपने 6,000 आउटलेट्स का इस्तेमाल EV के लिए चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए करने की भी है। इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट में ओला इलेक्ट्रिक और एथर जैसी कंपनियों की बड़ी हिस्सेदारी है। 
 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *