Headlines

Truecaller Starts First Office in India Set to Develop India specific Features

Truecaller ने शुरू किया भारत में एक्सक्लूसिव ऑफिस, स्पेशल फीचर्स डिवेलप करने की तैयारी

कॉलर ID वेरिफिकेशन ऐप Truecaller ने गुरुवार को स्वीडन के बाहर अपना पहला एक्सक्लूसिव ऑफिस बेंगलुरु में शुरू करने की घोषणा की। कंपनी  ने बताया कि वह इस ऑफिस का इस्तेमाल भारत के लिए विशेष फीचर्स डिवेलप करने में करेगी। स्वीडन के स्टॉकहोम में हेडक्वार्टर रखने वाली इस कंपनी ने भारत में लगभग एक दशक पहले अपने बिजनेस की शुरुआत की थी। 

Truecaller के ऑफिस का उद्धाटन इलेक्ट्रॉनिक्स एंड IT स्टेट मिनिस्टर,  Rajeev Chandrasekhar ने वर्चुअल तरीके से किया। कंपनी की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि 30,400 स्क्वेयर फीट से अधिक स्पेस वाले इस ऑफिस की कैपेसिटी लगभग 250 वर्कर्स की है। इसमें मॉडर्न टेक्नोलॉजी और सुविधाएं उपलब्ध हैं। Truecaller के लगभग 33.8 करोड़ मंथली एक्टिव यूजर्स हैं और इनमें से 24.6 करोड़ यूजर्स भारत से हैं। कंपनी का कहना है कि भारत में Truecaller के प्लेटफॉर्म पर नए प्रोडक्ट्स और सर्विसेज लॉन्च करने के लिए अनूठे मौके हैं। Truecaller ने कहा कि उसे मिले फीडबैक से सॉल्यूशंस में सुधार करने में मदद मिली है, जो उसकी ग्रोथ और इनोवेशन की क्षमताओं के लिए महत्वपूर्ण है। 

चंद्रशेखर ने कंपनी को बधाई देते हुए कहा कि भारत में एक्सक्लूसिव ऑफिस खोलने का Truecaller का फैसला दुनिया के लिए एक विश्वनीय टेक्नोलॉजी पार्टनर के तौर पर देश की ग्रोथ दिखाता है। उनका कहना था, “केंद्र सरकार का जोर आंत्रप्रेन्योरशिप को सक्षम बनाने और इनोवेशन और स्टार्टअप इकोसिस्टम को मजबूत बनाने पर है। दुनिया के सबसे तेजी से बढ़ने वाले इकोसिस्टम्स में से एक की अभी तक की यात्रा कई वर्षों की मेहनत का नतीजा है जिसमें हमारे प्रधानमंत्री ने भारत को टेक्नोलॉजी में एक ताकत बनाने के प्रमुख लक्ष्यों में शामिल किया है।” 

कंपनी के CEO और को-फाउंडर, Alan Mamedi ने कहा कि बेंगलुरु में ट्रूकॉलर का नया ऑफिस भारत में कंपनी के निरंतर इनवेस्टमेंट की पुष्टि करता है। उनका कहना था, “भारत की डिजिटल सोसाइटी की जरूरतों को हमारे ऐप पर बेस्ट एक्सपीरिएंस, सेफ्टी और प्राइवेसी के साथ हम पूरा करना जारी रखना चाहते हैं।” दुनिया के दूसरे सबसे बड़े स्मार्टफोन मार्केट भारत में एपल, सैमसंग, शाओमी और वीवो जैसी विदेशी डिवाइसेज कंपनियों के साथ ही ऐप्स और टेक्नोलॉजी कंपनियों की दिलचस्पी भी बढ़ रही है। 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *