Headlines

मेष, वृषभ, कुंभ राशि वाले धन के मामले में बरतें सावधानी, सभी 12 राशियों का जानें आज का राशिफल

ज्योतिष के अनुसार 17 मार्च 2023, शुक्रवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज दोपहर 02:06 तक दशमी तिथि फिर एकादशी तिथि रहेगी. आज पूरे दिन उत्तराषाढा नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, वरियान योग, परिध योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि मिथुन, कन्या, धनु, मीन राशि है तो हंस योग व वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा सुबह 10:18 के बाद मकर राशि में रहेगे.आज के शुभ समय दो है. सुबह 08:15 से 10:15 बजे तक लाभ-अमृत का चौघड़िया एंव दोपहर 01:15 से 02:15 बजे तक शुभ चौघड़िया रहेगा. वहीं सुबह 10:30 से 12:00 बजे तक राहुकाल रहेगा. आइए जानते हैं आज का राशिफल

मेष राशि (Aries)-
चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेंगे जिससे राजनीतिक उन्नति होगी. बुधादित्य, परिध, वासी और वरियान योग के बनने से मेडिकल और फार्मेसी बिजनेस में कुछ बदलाव करने के प्रयास में आप सफलता प्राप्त करेंगे. ऑफिस में आपकी कम्युनिकेशन स्किल्स आपको बहुत आगे ले जाएगी. सेहत के मामले में नई बीमारी आपके लिए परेशानी का कारण बन सकती है. फैमिली के साथ किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन आप करवा सकते है. लव और शादी-शुदा जिंदगी में आप एक-दूसरें पर विश्वास करेंगे तब ही आपकी लाइफ बेहतर चलेगी. कंपीटीटीव एग्जाम की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स अपने नोट्स संभालकर रखें. एग्जाम की डेट्स कभी भी डिक्लेयर हो सकती है. खिलाड़ियों को हार्ड वर्क का अच्छा प्राइज मिलेगा.

वृषभ राशि (Taurus)-
चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेंगे जिससे नॉलेज बढेगा. बिजनेस में अकाउंट मैनेजमैन को लेकर आप कुछ बदलाव करने के बारे विचार कर सकते है. वर्कस्पेस पर आपकी कार्यशैली की दूसरे कॉपी करेंगे. समाजिक स्तर पर रिटायर्ड पर्सन का आपके कार्यों में सहयोग मिलेगा. सेहत के मामले में ओवरवेट को लेकर आप परेशान रहेंगे. फैमिली में किसी नए मेंबर की एंट्री आपके चेहरे पर खुशी लाएगा. लव और शादी-शुदा जिंदगी में नजदिकिया बढ़ने से रिलेशन बेहतर रहेंगे. स्टूडेंट्स कुछ सेमेस्टर में कम मार्क्स आने पर पूरी ताकत के साथ अच्छे मार्क्स लाने के लिए लग जाएं.

मिथुन राशि (Gemini)-
चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे अनसुलझे मामले सुलझेंगे. बिजनेस में किसी भी प्रकार का निवेश करने से पहले उसके दूसरे पहलू के बारे में जानने के बाद ही निवेश करें. कार्यस्थल पर फालतू की बातों और बैक बाइटिंग से दूरियां बनाएं रखें. सामाजिक स्तर पर कोई आपका मोरल डाउन करने की फिराक में रहेगा. बिजनेस और वर्क प्रेशर के चलते आप अपनी फैमिली के साथ टाइम स्पेंड नहीं कर पाएंगे. लव और लाइफ पार्टनर की किसी गलती को माफ करने से ही रिलेशन में सुधार आएगा. डायबिटीज़ के मरीजों के समस्या बढ़ सकती है. स्टूडेंट्स अपनी क्रिएटिव स्किल्स पर ध्यान नहीं दे पाएंगे, जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ेगा.

कर्क राशि (Cancer)-
चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेंगे जिससे पति-पत्नी के सम्बध अच्छे रहेंगे. बुधादित्य, वासी, परिध और वरियान योग के बनने से बिजनेस के लिए कोई बड़ा लोन लेना चाहते हैं तो वो क्लियर हो सकता है. वर्कप्लेक पर आपके प्रोजेक्ट आपको अलग ही पहचान दिलाएंगे. फैमिली में सभी के साथ किसी पिकनिक स्पॉट पर जाने की प्लानिंग बन सकती है. लव और लाइफ पार्टनर का बदला व्यवहार आपको चिंतित कर सकता है. हेल्थ के मामले में आप स्वयं को एनर्जेटिक फीलकरेंगे. ऑफिशियल ट्रेवलिंग को लेकर दौड़-भाग हो सकती है. हायर एजुकेशन के लिए किये गये अटेंप्ट्स में उन्हें सफलता मिलेगी.

सिंह राशि (Leo)-
चन्द्रमा छठें हाउस में रहेंगे जिससे शारिरिक तनाव होगा. बिजनेस में आपका कॉन्फिडेंस टॉप लेवल पर रहेगा जिसका फायदा आपको आपके बिजनेस में प्रॉफिट के रूप में प्राप्त होगा. बेहतर पैकेजेस का ऑफर मिलने से आपका मन जॉब चेंज करने का सकता है. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपकी पोस्ट आपको चर्चा में रखेगी. लव और लाइफ पार्टनर के साथ किसी कार्यक्रम की प्लानिंग बन सकती है. फैमिली के घरेलु कार्यों के लिए आपके पास समय नहीं होगा. ज्वाइंट पैन से आप परेशान रहेंगे. स्टूडेंट्स को ज्यादा कोशिशे करने से ही लक्ष्य प्राप्त करने में सफल होंगे.

कन्या राशि (Virgo)-
चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेँगे जिससे स्टूडेंट्स की पढाई में निखार आऐगा. इंडस्ट्रियल बिजनेस अन्य जगह शिफ्ट करने का गवर्नमेंट से ऑर्डर आ सकता है. बुधादित्य, वरियान, परिध और सुनफा योग के बनने से वर्कस्पेस पर टाइम आपके पक्ष मे रहेगा. जिसका आप उचित फायदा उठाएंगे. स्मार्ट वर्क से आप कार्यस्थल पर सब आपकी ही चर्चा करेंगे. और कुछ तो आपसे सलाह भी लेने आ सकते है. लव और शादी-शुदा जिंदगी में कुछ खर्चें बढ़ सकते है. सामाजिक स्तर पर की गई भागदौड आपके लिए फायदेमंद रहेगी. आपके मेहनत रंग लाएगी. फैमिली के साथ वक्त बिताने का समय मिलेगा. टेक्निकल स्टूडेंट्स समय की महत्ता को समझे.

तुला राशि (Libra)-
चन्द्रमा चौथें हाउस में रहेगें जिससे भूमि-भवन के मामले सुलझेगे. कोर्ट कचहरी के मामलों में कुछ निर्णय आपके पक्ष में न होने से आप डिप्रेशन के शिकार हो सकते है. ऑफिस में आपका व्यवहार आपके लिए हानिकारक हो सकता है. आपको अपने व्यवहार में बदलावा लाना होगा. फैमिली में सभी को साथ रखने के प्रयास में आपको असफलता हाथ लगेगी. लेकिन आप कोशिश जारी रखें. लव और लाइफ पार्टनर के साथ वार्तालाप करते समय आपको अपनी वाणी पर कंट्रोल रखना होगा. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपके कार्यों में कानुनी अड़चने आ सकती है. स्टूडेंट्स को स्कूल का काम पूरा ना होने के कारण टीचर से डांट सुननी पड़ेगी. नियमित व्यायाम करना सेहत के लिए अच्छा रहेगा.

वृश्चिक राशि (Scorpio)-
चन्द्रमा तीसरें हाउस में रहेंगे जिससे साहस में वृद्धि होगी. बिजनेस में आ रही कुछ प्रोब्लम को आप विवके से हल कर लेंगे. और वापस बिजनेस को पहले वाली स्थिति में ले आएंगे. बुधादित्य, परिध, वासी और वरियान योग के बनने से कार्यस्थल पर सैलरी को लेकर चल रही बात आगे बढ़ सकती है. सोशल लेवल पर एक्सपेंडिचर में कमी लाने से आपके अन्य कार्य उस बचत से कंप्लीट होंगे. आपकी मध्यस्तता ही फैमिली के विवाद को सुलझाएगी. हेल्थ के मामले में विशेष ध्यान रखने की जरूरत है. कंपीटीटीव एग्जाम में सफलता पाने के लिए स्टूडेंट्स को अपना सारा ध्यान एग्जाम पर देना होगा.

धनु राशि (Sagittarius)-
चन्द्रमा दूसरें हाउस में रहेंगे जिससे पैतृक सम्पति के मामले सुलझेंगे. बिजनेस में कोई नया इक्विपमेंट्स खरीदने की प्लानिंग बना रहें है, तो सुबह 8:15 से 10:15 और दोपहर 1:15 से 2:15 बजे के मध्य करें. वर्कस्पेस पर सीनियर्स और बॉस की हेल्प से नई ऑपर्च्युनिटी आपके हाथ लगेगी. कंधों के दर्द से आप परेशान रहेंगे. फैमिली में हो रहे किसी मांगलिक कार्य की सारी भागदौड़ आपके कंधें पर रहेगी. लव और लाइफ पार्टनर के सहयोग से लाइफ में आ रही प्रोब्लम को आप आसानी से दूर कर पाएंगे. यूपीएससी, एसपीएसवी, बैंक और एसएससी एग्जाम के स्टूडेंट्स को सफलता प्राप्त करने के लिए एकाग्रता को बनाएं रखना होगा. ट्रेवलिंग पर किसी अनजान व्यक्ति से मुलाकात आपकी लाइफ में नया टर्निंग प्वाइंट लाएगा.

मकर राशि (Capricorn)-
चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे विवेक में वृद्धि होगी. बुधादित्य, परिध, वरियान और सुनफा योग के बनने से मार्केट में इन्वेस्ट किए हुए पैसे से अच्छा खासा प्रॉफिट प्राप्त होगा जिससे आपके बिजनेस की ग्रोथ में इजाफा होगा. ऑफिस में टीमवर्क से ही आप अपने प्रोजेक्ट्स को कंप्लीट कर पाएंगे. सामाजिक स्तर पर आप अपनी वाणी से सभी को मोहित करेंगे. फैमिली में इंगेजमेंट सेरेमनी को लेकर आप व्यस्त रहेंगे. स्टूडेंट्स के हाथ सफलता लग सकती है. लव और लाइफ पार्टनर के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे. सेहत को लेकर दिन अच्छा रहेगा.

कुंभ राशि (Aquarius)-
चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेंगे जिससे कानूनी मामले सुलझेंगे. होटल, मोटेल रेस्टोरेंट और इवेंट मैनेजमेंट बिजनेस में घाटा लग सकता है. वर्कस्पेस पर आपके प्रोजेक्ट इनकंप्लीट होने से आपकी परेशानियां बढे़गी. सोशल लेवल पर आलस्य आपका सबसे बड़ा दुश्मन होगा, जो आपके लिए लाइफ में प्रोब्लम क्रिएट कर सकता है. फैमिली में किसी की कही गई बात आपको हिट कर सकती है. लव और लाइफ पार्टनर के फालतु के खर्चें आपको कर्जदार बना सकते है, समय पर सचेत हो जाएं. ब्लड प्रेशर उपर नीचे हो सकता है, मेडिसिन हमेशा अपने पास रखें. कंपीटीटीव स्टूडेंट्स को कुछ प्रबल फेस करनी पड़ेगी.

मीन राशि (Pisces)-
चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे बडी बहन से खुशखबरी मिलेगी. ग्लास रीसाइकिल बिजनेस में आप अपनी पकड़ बनाने में सफल होंगे. वरियान, परिध और बुधादित्य योग के बनने से वर्कस्पेस पर ट्रांसफर के लिए किए गए प्रयासों में आप जल्द ही सफलता आपके हाथ लगेगी. सेहत के मामले में दिन नॉर्मल रहेगा. फिर भी सेहत को लेकर अलर्ट रहें. फैमिली में लग्जरियस लाइफ में बढ़ोतरी हो सकती है. लव और शादी-शुदा जिंदगी में किसी बात पर आप क्रोधित न हो. मैकेनिकल और इलेक्ट्रिकल फील्ड से जुडे़ स्टूडेंट्स स्टडी में निरतंरता बनाएं रखने से सफलता को प्राप्त करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *