Headlines

तेंदूपत्ता तोड़ाई के पैसे नहीं मिले, BJP का हंगामा सड़क पर बैठकर कि नारेबाजी…

बीजापुर।बीजापुर में बीजेपी ने सोमवार को NH-163 पर चक्काजाम कर दिया। आरोप है कि वन विभाग ने ग्रामीणों को तेंदूपत्ता तोड़ाई और ढुलाई के पैसे एक साल से नहीं दिए हैं। इसी बात को लेकर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की है।सोमवार को बड़ी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता पूर्व मंत्री महेश गागड़ा के नेतृत्व में बीजापुर-जगदलपुर हाईवे पर नेलसनार चौक पर जमा हुए थे। इसके बाद नारेबाजी करते हुए सड़क पर बीजेपी का झंडा लिए बैठ गए। बीजेपी नेताओं ने बताया कि आदिवासी ग्रामीणों को एक वर्ष से तेंदूपत्ता तोड़ाई और ढुलाई का भुगतान नहीं हुआ है।

ढुलाई किये वाहन मालिकों के लाखों रुपये अटका हुआ है। गांव के किसान हैं, जिसके चलते किश्त भरने में दिक्कतों का सामना कर रहे हैं। उधर, चक्काजाम के मद्देनजर बड़ी संख्या में पुलिस को तैनात किया गया था। मौके पर मौजूद अधिकारियों ने जब पूर्व मंत्री महेश गागड़ा की बात डीएफो से कराई। तब जाकर चक्काजाम समाप्त हुआ है। डीएफओ ने 10 दिन के भीतर भुगतान करने का आश्वासन दिया है।

वहीं पूर्व मंत्री ने भी सख्त लहजे में चेतावनी दी है कि यदि 10 दिन में भुगतान नहीं होता है तो डीएफओ कार्यालय का घेराव किया जाएगा। इसके बाद मौके पर मौजूद भैरमगढ़ तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा गया है। इसके अलावा भाजपा ने तीन सूत्रीय मांग रखी है।

1-अभ्यारण क्षेत्र आश्रित गांव के ग्रामीणों को तेंदूपत्ता तोड़ाई(मानक गड्डी)का पैसा ब्याज सहित भुगतान किया जाए।

2- गांव के ट्रांस्पोर्टिंग वाहन चालकों के भुगतान ब्याज सहित एक मुश्त दिया जाए ।

3- तेंदूपत्ता सीजन ठेकेदार सुधीर मानक पर एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की मांग की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *