Headlines

ऑनलाइन पैसे कमाने के लालच में आकर 33 लाख रुपए ठगी का शिकार, मामला दर्ज..

बिलासपुर। बिलासपुर में प्राइवेट काम करने वाला युवक ऑनलाइन पैसे कमाने के लालच में आकर 33 लाख 64 हजार रुपए ठगी का शिकार हो गया। साइबर फ्रॉड करने वाले ठगों ने उसे घर बैठे कमाई करने का तरीका सिखाया और ऑनलाइन रिव्यू देने पर दोगुना पैसे कमाने का झांसा दिया। युवक को जाल में फंसाने के लिए शुरूआत में उसके अकाउंट में रुपए जमा कराया। ताकि, वह ज्यादा पैसा इंस्वेस्ट करे। जैसे ही युवक मोटी रकम लगाया, तब ठगों ने रकम हड़प कर लिया। अब ठगी के शिकार युवक की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मामला सरकंडा थाना क्षेत्र का है।

कृष्ण कुमार साहू (45) प्राइवेट काम करता है। उसने उन्होंने पुलिस से शिकायत कर बताया कि उसके टेलीग्राम में पार्टटाइम जॉब करने और घर बैठे ऑनलाइन कमाई करने का मेसेज आया। इसके बाद 17 फरवरी को उसने मेसेज में दिए गए वाट्सऐप नंबर पर संपर्क किया, तो उसे अलग-अलग वेबसाइट में जाकर कई बड़े टूरिस्ट प्लेस व अन्य चीजों को ऑनलाइन रिव्यू देने का टास्क सौंपा गया। साथ ही बताया कि रिव्यू देने का टॉस्क पूरा करने पर घर बैठे कमाई होगी। इसके लिए उससे पहले पैसे जमा करवाए गए, जिसे जमा करने के बाद उन्हें टास्क दिया गया। शुरूआत में टास्क पूरा होने पर उन्हें करीब दोगुना प्रॉफिट भी दिया गया।

युवक ने पुलिस को बताया कि शुरूआत के तीन से पांच दिनों के भीतर वह दिए गए टॉस्ट को पूरा किया, जिसके साथ उसने 10-10 हजार रुपए जमा किया था। इसके एवज में उसे 17 हजार 900, 2300 हजार और 48 हजार 900 रुपए मिले। इस तरह से महज तीन से पांच दिनों के भीतर हजारों रुपए कमाई होने पर युवक लालच में आ गया। इसके वह धीरे-धीरे कर ज्यादा पैसे लगाना शुरू कर दिया और रिव्यू का टॉस्क भी पूरा करता रहा। महज पांच से सात दिन के भीतर उसने 33 लाख 64 हजार रुपए जमा करा दिया। लेकिन, उसे फिर से नया टास्क दिया गया और प्रॉफिट नहीं मिला। प्रॉफिट मांगने पर ठग टालमटोल कर जबाव देते रहे और ज्यादा पैसे लगाने का झांसा देने लगे। लाखों रुपए का चूना लगने के बाद युवक को ठगी का अहसास हुआ, तब उसने थाने में इसकी शिकायत की। उसकी रिपोर्ट पर पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *