Headlines

Uber introduce new features for riders and drivers make trips easy at airports more details

WhatsApp के जरिए बुक कराई जा सकेगी Uber की राइड, ऐप डाउनलोड करने की जरूरत नहीं

राइड सर्विसेज उपलब्ध करवाने वाली कंपनी Uber ने अपने यूजर्स के लिए नए सर्विस फीचर लॉन्च किए हैं। ये फीचर्स राइडर्स और ड्राइवर्स, दोनों को ही ध्यान में रखकर पेश किए गए हैं। इसमें रिजर्व राइड से लेकर मैप फीचर्स तक शामिल हैं। कहा गया है कि ये फीचर्स एयरपोर्ट ट्रैवल को और ज्यादा सुविधापूर्ण बनाने के लिए जोड़े गए हैं। चलिए, इन नए फीचर्स की पूरी जानकारी हम आपको बताते हैं। 

Uber ने राइडर्स और ड्राइवर्स के लिए नए फीचर्स अपने इंटरफेस में जोड़े हैं। जिससे एयरपोर्ट तक ट्रैवल करना अब यूजर्स के लिए और भी ज्यादा आसान हो जाएगा। हमारी सहयोगी वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, नए फीचर्स के तहत, अब राइडर 90 दिन पहले तक राइड्स को रिजर्व कर सकते हैं। यानि कि अब तीन महीने पहले भी आप अपनी राइड को बुक करके रख सकते हैं। कंपनी एयरपोर्ट्स पर पिकअप एंड ड्रॉप जोन पर काम कर रही है। इसी के साथ में ऊबर ऐप पर यूजर को अब रास्ता ढूंढने के लिए एक स्टेप बाय स्टेप गाइड भी मिलेगा। जिससे वह आसानी से ऊपर पिकअप जोन तक पहुंच सकेगा। 

इस गाइड में एयरपोर्ट की असल फोटो भी दिखाई देंगी ताकि यूजर आसानी से पिकअप जोन तक पहुंच सके। इस फीचर को देश के 13 सबसे व्यस्त एयरपोर्ट्स पर शुरू किया गया है। इसके अलावा चुनिंदा एयरपोर्ट्स पर यूजर को गेट से लेकर पिकअप जोन तक की पैदल दूरी भी बताई जाएगी जिससे उसे पिकअप जोन तक पहुंचने में कोई परेशानी नहीं होगी। 

ईमेल के माध्यम से यूजर अब अपना प्लान ऊबर के साथ शेयर कर सकेगा। इससे ट्रिप को प्री-प्लान करना बेहद आसान हो जाएगा। क्योंकि राइडर अब प्री-बुक कर सकेगा। वहीं, किसी फ्लाइट के लिए पहले से बुक की हुई राइड्स के बारे में भी ऐप पर जानकारी मिल सकेगी। इस फीचर की मदद से आखिरी वक्त पर बुकिंग करने में कोई परेशानी नहीं होगी। 

इसके अलावा ऊबर रिजर्व फीचर भी इसमें जोड़ गया है जिसमें यूजर 90 दिन पहले तक राइड बुक करके रख सकता है। इससे ड्राइवर्स को भी सहूलियत होगी और वह अपनी राइड के लिए चार्ज और टाइम प्लान पहले से ही बनाकर रख सकेंगे। कंपनी ने एयरपोर्ट ट्रिप्स के लिए ड्राइवर सपोर्ट को भी और बेहतर बनाने की बात कही है। अब ऊबर ड्राइवर ऐप में यूजर एयरपोर्ट पर वेटिंग टाइम को भी देख पाएगा। उस वक्त कितनी कैब लाइन में हैं, ये भी पता लग पाएगा। इससे ड्राइवर को भी अपनी ट्रिप प्लानिंग में मदद मिलेगी। 
 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *