Headlines

Xiaomi Oppo Vivo Working Together Adding Support to Migrate Data Making Switching Smartphones Easier Availability Details

Xiaomi, OPPO, Vivo फैंस के लिए खुशखबरी: कोई भी फोन चलाएं, डेटा ट्रांसफर की नहीं होगी दिक्कत!

आज के समय में मैसेजिंग से लेकर पेमेंट तक, हमारा स्मार्टफोन हमारी जिंदगी से जुड़े कई कामों को आसान बनाने वाले ऐप्स रखता है। जब हम नया स्मार्टफोन खरीदते हैं या अपने स्मार्टफोन को किसी अन्य स्मार्टफोन के साथ स्विच करते हैं, तो हमारे लिए सबसे बड़ी समस्या अपने पुराने फोन के सभी डेटा को नए फोन पर स्विच करना होता है। आप गूगल बैकअप के जरिए अपना कुछ डेटा तो स्विच कर सकते हैं, लेकिन थर्ड-पार्टी ऐप्स का डेटा ट्रांस्फर करना मुश्किल होता है, खासतौर पर यदि आप एक ब्रांड से अन्य ब्रांड पर स्विच कर रहे हो। अब, Xiaomi, Vivo और Oppo साथ मिलकर अपने यूजर्स के लिए स्मार्टफोन स्विच करना आसान बनाने के लिए काम कर रही हैं। चलिए इसके बारे में अधिक जानते हैं।

Xiaomi ने चीन के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Weibo पर एक पोस्ट के जरिए बताया है कि कंपनी Vivo और Oppo के साथ मिलकर अन्य ब्रांड के डिवाइस पर स्विच होने पर भी डिवाइस के बीच डेटा माइग्रेट करने के लिए खास सपोर्ट तैयार कर रहे हैं। Xiaomi का MIUI, Oppo का ColorOS, और Vivo का OriginOS अब डिवाइस के बीच डेटा माइग्रेट करने की सुविधा सपोर्ट करेगा।

इसमें टेक्स्ट लॉग, फोटो लाइब्रेरी, ऐप लिस्ट, विभिन्न सेटिंग्स जैसे मूल डेटा के साथ-साथ थर्ड-पार्टी ऐप्स का डेटा भी शामिल होगा। आमतौर पर, ब्रांड्स के अपने खास आधिकारिक ऐप्स या Google बैकअप के जरिए लोग फोन से संबंधित सेटिंग्स या मूल डेटा को ट्रांस्फर कर सकते हैं, लेकिन यहां सबसे बड़ी समस्या थर्ड-पार्टी ऐप्स के डेटा को ट्रांस्फर करना और अन्य ब्रांड पर डेटा माइग्रेट करना होती है, लेकिन चीनों चाइनीज कंपनियों का नया प्रयास लोगों के लिए डेटा माइग्रेशन को बेहद आसान बना देगा।

Xiaomi ने अपने वीबो पोस्ट में लिखा, (अनुवादित) ” यूजर्स को बेहतर स्विचिंग अनुभव प्रदान करने के लिए, Xiaomi Vivo और OPPO के साथ सहयोग कर रही है। फोटो और कॉन्टैक्ट जैसे सिस्टम डेटा के अलावा, Mi प्रतिस्थापन के लिए वीवो और ओप्पो मोबाइल फोन के थर्ड-पार्टी एप्लिकेशन डेटा को माइग्रेट करने का सपोर्ट जोड़ा गया है। फोन स्विच करते समय अपने चैट हिस्ट्री के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है।”

यह नया प्रोसेस कैसे काम करेगा, इस पर Xiaomi, Vivo और Oppo ने अधिक जानकारी नहीं दी है, लेकिन ऐसा लगता है कि फीचर फिलहाल केवल चीन में उपलब्ध है। हालांकि, क्योंकि तीनों कंपनियों के पास भारत समेत दुनियाभर में बड़ी संख्या में उपभोग्ता हैं, तो हम उम्मीद करते हैं कि कंपनी आने वाले समय में इस फीचर को अन्य मार्केट के लिए भी पेश करेगी।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *