Headlines

Hero Karizma Making Comeback Launching 2023 End WIth 210cc 25bhp Power Engine Compete Pulsar Gixxer Dominar 250

2023 Hero Karizma: लौट रही है हीरो की बजट स्पोर्ट्स बाइक, Pulsar, Gixxer और Dominar को देगी टक्कर!

हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) अपनी एक पुरानी मोटरसाइकिल Karizma के फैंस के लिए जल्द एक खुशखबरी लेकर आ सकती है। एक हालिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि कंपनी Karizma के नए जनरेशन पर काम कर रही है। फिलहाल इस बात की जानकारी नहीं दी गई है कि यह कब लॉन्च होगी, लेकिन रिपोर्ट में इसे 2024 Hero Karizma कहा गया है। बता दें कि जब भारत में Hero Honda के साथ मिलकर काम करती थी, तो 2003 में कंपनी ने Hero Honda Karizma को लॉन्च किया था। लॉन्च के बाद से ही इसने देशभर में अपने स्पोर्टी लुक से सभी को दिवाना बनाया था और जबरदस्त लोकप्रियता हासिल की थी। 

BikeWale की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि Hero MotoCorp इस साल के अंत में Karizma को वापस लाने की तैयारी में है। कंपनी कथित तौर पर नेक्स्ट-जेनरेशन Karizma पर काम कर रही है और इसे एकदम नए इंजन और चेसिस के साथ लॉन्च करेगी। रिपोर्ट बताती है कि कंपनी के पास अब एक नया मोटरसाइकिल प्लेटफॉर्म है, जो हीरो मोटोकॉर्प को प्रीमियम स्पेस में प्रतिस्पर्धा करने में मदद करेगा। 

यह भी बताया गया है कि नई जनरेशन की Karizma में 210cc लिक्विड-कूल्ड इंजन मिलेगा, जो 25bhp की मैक्सिमम पावर और 30Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा। इंजन के साथ छह-स्पीड गियरबॉक्स जोड़ा जाएगा। नई करिज्मा का डिजाइन कथित तौर पर पुरानी पीढ़ी से कुछ हद तक प्रेरित हो सकता है।

Karizma हीरो का प्रीमियम और भारत में बेहद लोकप्रिय ब्रांड रहा है। शुरुआत से ही इस लाइनअप ने युवाओं को आकर्षित किया था। यह उस समय की बात है, जब देश में स्पोर्टी लुक की मोटरसाइकिल कम कीमत में उपलब्ध नहीं थी। Karizma का आखिरी फेसलिफ्ट 2014 में लॉन्च किया गया था, लेकिन धीरे-धीरे बिक्री में गिरावट और कम कीमत के सेगमेंट में जबरदस्त प्रतिस्पर्धा के बीच इसे बंद कर दिया गया।

फिलहाल Hero MotoCorp की ओर से Karizma को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन रिपोर्ट का कहना है कि अपकमिंग मोटरसाइकिल कंपनी को बाजार में मौजूद Pulsar 250s, Gixxer 250s और Dominar 250 जैसी मोटरसाइकिल के साथ प्रतिस्पर्धा करने में मदद करेगी।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *