Headlines

Facebook owner Meta planning lower bonus payouts assess employees twice a year report

Facebook ने लगाई जॉब्स पर रोक, कंपनी के प्रॉफिट में हो रही कमी

फेसबुक (Facebook) की पेरेंट कंपनी मेटा (Meta) ने हाल में हजारों की संख्या में कर्मचारियों की छंटनी की थी। अब फर्म की ओर से कर्मचारियों के बोनस को कम किए जाने की खबर भी आ रही है। कंपनी बोनस पे में भी कटौती करने जा रही है। इतना ही नहीं, कंपनी ने कर्मचारियों की परफॉर्मेंस को अब साल में 2 बार जांचने की भी बात कही है। जिसके आधार पर उनका बोनस और स्टॉक अवॉर्ड भी तय किया जाएगा। 

मेटा (Meta), जो कि Facebook की पेरेंट कंपनी है, ने एक बार फिर से कर्मचारियों को एक बड़ा झटका दिया है। मेटा अब तक 20 हजार से ज्यादा कर्मचारियों को अपने वर्कफोर्स से कम कर चुकी है। कंपनी ने बड़ी संख्या में छंटनी करने के बाद अब अपने कर्मचारियों के बोनस में भी कटौती की घोषणा की है। रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी अब कर्मचारियों के बोनस को 85 प्रतिशत से घटाकर 65 प्रतिशत करने जा रही है। इसके अलावा कर्मचारियों की परफॉर्मेंस का भी साल में एक से ज्यादा बार आकलन किया जाएगा। इसी आकलन के आधार पर कंपनी तय करेगी कि कर्माचारी को कितना बोनस दिया जाएगा और कितना स्टॉक अवॉर्ड मिलेगा।  

14 मार्च को Meta ने 10 कर्मचारियों की छंटनी की घोषणा की थी। इसके साथ ही कंपनी ने इसके पहले जो 5 हजार कर्मचारियों को भर्ती करने की घोषणा की थी, उसे भी रद्द कर दिया था। रिपोर्ट के मुताबिक, मेटा के एडवर्टाइजिंग प्रोडक्ट एग्जिक्यूटिव जल्द ही कंपनी से इस्तीफा देने जा रहे हैं। मई में इनके कंपनी छोड़ने की बात सामने आई है। डेन लेवी वर्तमान में कंपनी में बिजनेस मैसेजिंग के वॉइस प्रेजिडेंट हैं। मेटा के इंटरनल सोशल नेटवर्क में एक पोस्ट में उन्होंने बताया कि अब वह अपनी फैमिली पर ध्यान देना चाहते हैं। 

डेन लेवी के मुताबिक उन्होंने ल्यूकीमिया के कारण अपने एक बच्चे को खोया है। पोस्ट में उन्होंने लिखा कि वह इस फैसले पर 2 साल से ज्यादा समय से विचार कर रहे थे और अब आखिरकार उन्होंने कंपनी से इस्तीफा देना तय कर लिया है। डेन लेवी मेटा में 14 साल से कार्यरत बताए जाते हैं। 
 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *