Headlines

Bihar Board 10th Result 2023 update How to check Result Online & offline via SMS

Bihar Board 12th Result 2023 : बिहार में 12वीं क्‍लास का रिजल्‍ट आउट, ऐसे देखें ऑनलाइन परिणाम

Bihar Board 10th Result Live : बिहार बोर्ड दसवीं का रिजल्‍ट जारी होने वाला है। कुछ मीडिया रिपोर्टों में कहा जा रहा है कि आज किसी वक्‍त बिहार बोर्ड 10वीं कक्षा का रिजल्‍ट जारी कर सकता है। एक अपडेट यह भी है कि 31 मार्च तक परिणाम घोषित किया जाएगा। स्‍टूडेंट्स अपना रिजल्‍ट ऑनलाइन चेक कर सकते हैं। बिहार बोर्ड की वेबसाइट पर रिजल्‍ट देखा जा सकता है। बिना इंटरनेट के भी रिजल्‍ट चेक किया जा सकता है। इसकी डिटेल हम आपको देने जा रहे हैं। 

जानकारी के अनुसार, स्‍टूडेंट्स बिहार बोर्ड की ऑफ‍िशियल वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर 10वीं का रिजल्‍ट चेक कर सकेंगे। इसके अलावा, results.biharboardonline.com और interbseb.com पर भी मैट्रिक का रिजल्‍ट देखा जा सकेगा। 

रिपोर्ट्स के अनुसार, पिछले साल कुल 79.88 फीसदी स्‍टूडेंट्स 10वीं में पास हुए थे। इस बार भी बोर्ड रिजल्‍ट जारी करने की तैयारी में जुटा है। टॉप टेन के लिए स्‍टूडेंट्स के इंटरव्यू किए गए हैं। ऑनलाइन रिजल्‍ट चेक करने के लिए स्‍टूडेंट्स को अपने रोल कोड और रोल नंबर का इस्‍तेमाल करना होगा। 

कहा जा रहा है कि टॉप 5 स्‍टूडेंट्स को लैपटॉप, नकद पुरस्कार और ई-बुक रीडर ईनाम में दिए जाएंगे। कुछ इसी तरह की घोषणा बीते दिनों 12वीं के टॉपर्स के लिए भी की गई थी। अमूमन देखने में आता है कि रिजल्‍ट जारी होने के बाद बोर्डों की वेबसाइटें क्रैश हो जाती हैं। अगर आपके सामने भी यह चुनौती आती है, तो बिना इंटरनेट के भी रिजल्‍ट देखने का विकल्‍प उपलब्‍ध है।
 

बिना इंटरनेट ऐसे देखें रिजल्‍ट 

स्‍टूडेंट्स मोबाइल से एसएमएस भेजकर भी रिजल्‍ट चेक कर सकते हैं। एसएमएस के जरिए रिजल्‍ट चेक करने के लिए स्‍टूडेंट्स को मैसेज में जाकर BIHAR10 के साथ अपना रोल नंबर टाइप करना होगा। इस टेक्‍स्‍ट मैसेज को 56263 पर भेजना होगा। स्‍टूडेंट्स को उनके नंबर पता चल जाएंगे। 
 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *