Headlines

LG अब भारत में बनाएगा ड्यूल इन्वर्टर AC कंप्रेशर्स

LG अब भारत में बनाएगा ड्यूल इन्वर्टर AC कंप्रेशर्स

LG ने  मेक इन इंडिया मिशन के तहत अपने ग्रेटर नोएडा के मैन्युफैक्चिरंग प्लांट में ड्यूल इन्वर्टर एयर कंडीशनर कंप्रेशर्स की लोकल मैन्युफैक्चरिंग लाइन को शुरू किया है। इस नई लाइन के उद्घाटन के साथ एलजी भारत में अपना ड्यूल इन्वर्टर एयर कंडीशनर कंप्रेसर बनाने वाला पहला ब्रांड बन गया।

100 करोड़ का निवेश

करीबन 100 करोड़ रुपये के निवेश और 1 मिलियन से ज्यादा के वार्षिक प्रोडक्शन कैपेसिटी के साथ एडवांस टेक्नोलॉजी और मशीनरी से लैस नया प्लांट, ड्यूल इन्वर्टर एयर कंडीशनर कंप्रेसर का निर्माण करने के लिए तैयार है। इस नए प्लांट से कंपनी को इंडस्ट्री में मार्केट लीडर बनने में ज्यादा मजबूती मिलेगी।

एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया के मैन्युफैक्चिरंग एमडी ह्युनजिन ली ने कहा कि ”हम बीते 25 सालों से लगातार भारतीय बाजार की सेवा कर रहे हैं। उपभोक्ताओं को नवीनतम प्रोडक्ट्स और टेक्नोलॉजी लगातार प्रदान कर रहे हैं। हम प्रधानमंत्री के मेक इन इंडिया के दृष्टिकोण से पूरी तरह से जुड़े हुए हैं और हम स्थानीय मैन्युफैक्चरिंग का लगातार विस्तार कर रहे हैं। हाल ही में हमने अपने पुणे मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में साइड बाय साइड रेफ्रिजरेटर का निर्माण शुरू किया है। अब हमने ग्रेटर नोएडा मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में ड्यूल इन्वर्टर एयर कंडीशनर कंप्रेसर की मैन्युफैक्चरिंग लाइन का शुभारंभ कर दिया है। एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स का लक्ष्य भारत को एक पावरफुल मैन्युफैक्चरिंग हब बनाना है। हमने इस एयर कंडीशनर कंप्रेसर मैन्युफैक्चरिंग लाइन को स्थापित करने में लगभग 100 करोड़ रुपये का निवेश किया है। हम लगातार स्थानीय कार्यक्रमों को मजबूत करने की ओर काम कर रहे हैं।”

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *