Headlines

रामनवमी का दिन आप सबके लिए बहुत भाग्यशाली रहने वाला है. 5 राशि वालों को बंपर लाभ होगा..

गुरुवार को मेष राशि के लोग कार्यस्थल पर चिंता करने के बजाय, अपना सारा फोकस काम करने पर लगाएं वहीं तुला राशि के लोग व्यापार में नई पहल अर्थात नया व्यापार शुरू करना या किसी के संपर्क में आने के लिए प्रयास करने में संकोच न करें क्योंकि इसे सफलता हाथ लगेगी.

मेष – मेष राशि के लोग कार्यस्थल पर चिंता करने के बजाय, अपना सारा फोकस काम करने पर लगाएं. फुटकर कारोबारी अचानक लाभ पाने का लोभ न पालें. अत्यधिक लालच व्यापार को हानि पहुंचा सकता है. आज का दिन युवाओं के लिए सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर रहेगा. दिन की शुरुआत आराध्य देव के स्मरण से करें. जॉब या पढ़ाई के सिलसिले में परिवार से दूर रहने वाले लोग फोन पर सदस्यों से बातचीत कर हाल-चाल पूछते रहें. पारिवारिक सदस्यों के साथ कम्युनिकेशन गैप न होने दें. सेहत को लेकर क्षणिक क्रोध स्वास्थ्य में गिरावट कर सकता है, इसलिए क्रोध करने से बचें.

वृष – इस राशि के मीडिया, पुलिस, चिकित्सा विभाग और अन्य संस्थाओं से जुड़े लोगों को मानसिक और शारीरिक तौर पर एक्टिव रहना होगा. नया व्यापार शुरू करने वाले व्यापारियों को कारोबार में मुनाफे के लिए थोड़ा इंतजार करना होगा, जल्द ही हालात सुधरेंगे और मुनाफा होगा. युवा वर्ग को तैश में आकर विवादित मामलों में पड़ने से बचना होगा, अन्यथा कार्यवाही की चपेट में आ सकते हैं. आज के दिन ससुराल पक्ष से कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है, ससुराल की खुशियों में शामिल होकर उनकी खुशियों को दोगुनी करें. सेहत की दृष्टि से हेल्थ को सही रखने के लिए, खुद को चिंता से दूर रखे.

मिथुन – मिथुन राशि के लोगों को ऑफिस में डाटा सिक्योरिटी पर पैनी निगाह बनाए रखें, डाटा लॉस या चोरी होने की आशंका है. ग्रहों की सकारात्मक स्थिति रियल एस्टेट का कारोबार करने वालों के लिए शुभ संकेत लेकर आई है. आज आपको अच्छे क्लाइंट मिल सकते हैं. युवा वर्ग को मुश्किलों से बाहर निकलने के लिए कोई न कोई रास्ता अवश्य मिलेगा. अभिभावक बच्चों की पढ़ाई को लेकर चिंतित हो सकते हैं, उनके करियर के लिए अभी से प्लानिंग शुरू कर देनी चाहिए. स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही ठीक नहीं है, अपना और अपनी सेहत का ध्यान रखें.

कर्क – इस राशि के मीडिया क्षेत्र से जुड़े जो लोग प्रमोशन का इंतजार कर रहे थे, उनको प्रमोशन मिलने की संभावना है. आज के दिन व्यापारियों को प्रतिस्पर्धियों से सतर्क रहना होगा क्योंकि विरोधी कमियों को उछाल कर लाभ लेने का प्रयास कर सकते हैं. आज के दिन युवाओं को अनावश्यक चिंता करने से बचना होगा, दिन के अंत तक बिगड़ी स्थितियों में सुधार होता नजर आएगा. आज परिजनों के साथ घूमने की प्लानिंग बन सकती है. घर पर भी पार्टी कर सकते हैं. स्वास्थ्य को लेकर ठंडी चीजों के सेवन में सावधानी बरतनी होगी, क्योंकि सर्दी जुकाम होने की आशंका है.

सिंह – सिंह राशि के नौकरीपेशा लोग कामकाज में तकनीकी का इस्तेमाल करते हुए खुद को अपडेट करते रहें. समय के साथ खुद को भी अपडेट करना ही समझदारी है. लोहे और धातु के कारोबारियों को नई डील करते वक्त सावधानी रखनी होगी, जल्दबाजी में किए सौदे के चलते नुकसान होने की आशंका है. विद्यार्थी वर्ग परिश्रम करने में बिल्कुल आलस्य न करें, कठिन परिश्रम करने पर ही सफलता हासिल होगी. परिवार में बेटियों का विशेष दिन है तो उपहार लाकर दें, उनके आशीर्वाद से शांति बनी रहेगी. जिन लोगों को सर्वाइकल या हड्डी रोग की समस्या है, उन्हें योग और ध्यान का अभ्यास निरंतर करना होगा, निरंतर अभ्यास करने से ही शारीरिक कष्टों में कमी आएगी.

कन्या – इस राशि के जॉब करने वाले लोग कार्यस्थल पर सहकर्मियों से नोकझोंक न होने दें, उनके साथ किसी भी तरह की बहस आपकी छवि को खराब कर सकती है. कॉस्मेटिक या कपड़ों का बिजनेस करने वालों के लिए समय बेहतर हो रहा है. जो युवा मातृभाषा के अलावा विदेशी भाषा का भी ज्ञान लेना चाहते हैं, तो उनके लिए समय उपयुक्त चल रहा है. अभिभावक बच्चों के विवाद में जरूरत पर ही बोलें, कुछ विवादों का निपटारा वही करें तो बेहतर होगा. सेहत की दृष्टि से खाली पेट बिल्कुल भी न रहें हल्का-फुल्का ही सही लेकिन कुछ अवश्य खाएं वरना कब्ज और गैस की समस्या से परेशान हो सकते हैं.

तुला – तुला राशि के नौकरी तलाश रहे युवाओं के लिए बेहतर मौके बनते नजर आ रहे हैं, संभावना है कि आज उन्हें अच्छी नौकरी मिल सकती है. व्यापार में नई पहल अर्थात नया व्यापार शुरू करना या किसी के संपर्क में आने के लिए प्रयास करने में संकोच न करें क्योंकि कारोबार में नयी पहल करने का प्रयास करने वालों को सफलता हाथ लगेगी. युवाओं का गर्मजोशी से भरा व्यवहार काम की चुनौतियों को आपके अनुकूल बना देगा. जिससे आपको कठिन कार्य भी सरल लगेगा. किसी खास प्रोजेक्ट पर काम शुरू करने जा रहे हैं तो वरिष्ठजनों के मार्गदर्शन से लाभ होगा. सेहत की दृष्टि से आज का दिन शुभ रहेगा, स्वास्थ्य में तत्कालीन रोगों से छुटकारा मिलेगा.

वृश्चिक – इस राशि के लोग सहकर्मियों के साथ कार्यस्थल पर कम्युनिकेशन गैप न होने दें, उनके साथ किसी न किसी बहाने से बातचीत करते रहें. आज के दिन व्यापारियों को अपना हर एक कदम फूंक कर रखना होगा, व्यापारियों को लापरवाही बरतने की सूरत में नुकसान होने की आशंका है. युवा वर्ग आज के दिन गंभीर विषयों को समझने का प्रयास करें, तो वहीं दूसरी ओर अपने टैलेंट को दूसरों के सामने पेश करना होगा. परिवार की जरूरतों को ध्यान में रखकर यदि इलेक्ट्रॉनिक सामान की खरीदारी करने जा रहे हैं तो सामान की जांच पड़ताल करने के बाद भी उसकी पेमेंट करें. यदि आपने सर्जरी करवाई है तो अपने आसपास साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें, इंफेक्शन के चलते परेशानियां बढ़ सकती है, डॉक्टर से संपर्क रखें.

धनु – धनु राशि के लोग यदि सरकारी विभाग में कार्य करते हैं तो अपना फोकस कामों के प्रति बढ़ाकर रखे, तभी आप बिगड़े हुए कार्य से निदान पा सकेंगे. आज के दिन व्यापारियों को कारोबार विस्तार की योजना बनानी होगी, पूंजी और निवेश के जरिए अपने व्यापार को बढ़ा सकते हैं. युवाओं को समय के साथ खुद को अपग्रेड करना होगा. टेक्नोलॉजी का ज्यादा से ज्यादा ज्ञान लेते हुए खुद को अपडेट करें. परिवार में सदस्यों के साथ प्रेम, व्यवहार और सहयोग बढ़ेगा. अपनों के सहयोग से घर का वातावरण हल्का-फुल्का बना रहेगा. घर में यदि इस राशि के छोटे बच्चे हैं तो उनकी सेहत का खास ध्यान रखना होगा, बच्चों की सेहत में गिरावट आने की आशंका है.

मकर – इस राशि के नौकरीपेशा लोगों के लिए ऑफिस का माहौल आपके अनुरूप रहेगा, जिस कारण आज आपका कार्य करने में मन लगेगा. व्यापारियों को उत्सुकता से काम करना होगा. उत्साह में कमी न आने दें. जो विद्यार्थी हायर स्टडी के लिए बाहर जाने का प्रयास कर रहें हैं, उन्हें इससे संबंधित शुभ समाचार मिल सकता है. घर में आज धार्मिक कार्य संपन्न होने की संभावना है, धार्मिक कार्यों के साथ छोटी कन्याओं को उपहार में किताब दे सकते हैं. सेहत में आज दिन सामान्य रहेगा, स्वास्थ्य संबंधित सभी चिंताओं से मुक्त रहेंगे.

कुंभ – कुंभ राशि के लोगों को बेवजह के तनाव से खुद को दूर रखना होगा, आज आपके सभी कार्य पूरे होंगे. व्यापारियों को माल सप्लाई या पेमेंट लेने जैसे कामों के कारण दूसरे शहर की यात्रा करनी पड़ सकती है. युवा वर्ग यदि घर से बाहर जा रहे है तो मां के पैर छूकर ही घर से निकलें, उनके आशीर्वाद से आपके सभी काम बनेंगे. परिवार से संबंधित कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेना पड़ सकता है, दूसरों की बातों में आकर कोई बड़ा फैसला न करें. सभी पहलुओं पर निजी विचार को सही मानते हुए ही निर्णय करें. जो लोग फिजिकल वर्क नहीं कर पाते हैं, वह लोग योग और व्यायाम ही करें. इससे आप शारीरिक और मानसिक दोनों ही तौर पर फिट रहेंगे.

मीन – इस राशि के लोगों के लिए कर्मक्षेत्र में नयी-नयी उपलब्धियां आपके लिए अवसर बना सकती है. जो लोग प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करते हैं, उनके लिए जमीन में निवेश करने के लिए आज का दिन उत्तम है निवेश के माध्यम से आपको बड़ा मुनाफा होने की संभावना है. युवा वर्ग को घर की बड़ी जिम्मेदारियां सौंपी जा सकती हैं, जिम्मेदारियों से मुंह न चुराए बल्कि उसके लिए खुद को मजबूत करें. यदि कोई नए काम की शुरुआत करने जा रहे हैं तो बड़े-बुजुर्गों की सलाह लेकर ही काम करें, उनकी सलाह के मुताबिक काम करेंगे तो लाभदायक होगा. जिन लोगों को अस्थमा की दिक्कत है उनको आज अपना खास ध्यान रखना होगा, घर से बाहर निकलते वक्त अपनी जरूरी दवा साथ लेकर चलें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *