Headlines

WWDC 2023 to be held from June 5 to June 9, Apple could Present New Products

WWDC में नए प्रोडक्ट्स पेश कर सकती है Apple, 5-9 जून तक होगा इवेंट

ग्लोबल स्मार्टफोन और टेक कंपनी Apple ने इस वर्ष की अपनी वर्ल्डवाइड डिवेलपर्स कॉन्फ्रेंस (WWDC) का 5 से 9 जून तक आयोजन करने की घोषणा की है। यह इवेंट डिवेलपर्स और एपल के प्रोडक्ट्स में दिलचस्पी रखने वालों के बीच लोकप्रिय है। पिछले कुछ वर्षों में कंपनी इस कॉन्फ्रेंस में नई टेक्नोलॉजीज, प्रोडक्ट्स और फीचर्स लॉन्च करती रही है। इस बार भी एपल कुछ नए प्रोडक्ट्स और फीचर्स पेश कर सकती है। 

कंपनी की वाइस प्रेसिडेंट, वर्ल्डवाइड डिवेलपर रिलेशंस, Susan Prescott ने कहा कि इस वर्ष का WWDC “अभी तक का सबसे बड़ा और सबसे रोमांचक” इवेंट होगा। इसका आयोजन 5 से 9 जून तक ऑनलाइन किया जाएगा। हालांकि, इसके पहले दिन अमेरिका में कैलिफोर्निया के Apple Park में एक फिजिकल इवेंट होगा। कंपनी ने बताया कि डिवेलपर्स और स्टूडेंट्स इसमें हिस्सा ले सकेंगे और इसका ऑनलाइन भी प्रसारण होगा। हालांकि, इस इवेंट के लिए स्थान सीमित हैं और इसके लिए आवेदन की जानकारी एपल की डिवेलपर वेबसाइट और ऐप पर दी गई है। 

एपल ने बताया कि ऑनलाइन इवेंट में सेशंस, लैब्स और कंपनी के इंजीनियर्स और अन्य डिवेलपर्स के साथ बातचीत करने का मौका मिलेगा। इस वर्ष कंपनी एक स्विफ्ट स्टूडेंट चैलेंज भी आयोजित कर रही है। इसमें कोडिंग को पसंद करने वाले किसी भी आयु के व्यक्ति हिस्सा ले सकते हैं। इसके बारे में अधिक जानकारी चैलेंज वेबसाइट पर उपलब्ध है। इस वर्ष के WWDC में कंपनी  iOS 17, iPadOS 17, macOS 14, watchOS 10 और tvOS 17 की घोषणा कर सकती है। इसमें Reality Pro AR हेडसेट भी पेश किया जा सकता है। एक रिपोर्ट के अनुसार, यह हेडसेट एक अलग डिवाइस हो सकता है। इसमें कंपनी के स्पेशियलाइज्ड एपल सिलिकॉन चिपसेट का इस्तेमाल किया जाएगा। 

इसके अलावा कंपनी M3 चिप वाले MacBook Air और 15 इंच के MacBook Air को भी डिवेलप कर रही है। इन प्रोडक्ट्स की घोषणा WWDC में की जा सकती है। Apple पिछले महीने एशिया में Xiaomi को पीछे छोड़कर दूसरी सबसे बड़ी स्मार्टफोन कंपनी बन गई है। स्मार्टफोन कंपनियों के लिए एशिया बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि इसमें दो बड़े स्मार्टफोन मार्केट भारत और चीन हैं। एशिया में स्मार्टफोन बेचने वाली कंपनियों की बड़ी संख्या है। एपल के लिए कॉन्ट्रैक्ट मैन्युफैक्चरिंग करने वाली Foxconn ने भारत में एक नया प्लांट लगाने की योजना बनाई है। 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *